मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर नगर पालिका अध्यक्ष शीबू नायर ने दल्ली राजहरा हेतु में 100 बिस्तर शासकीय अस्पताल खोलने वित्तीय वर्ष 2022-23 के बजट में शामिल करने का मांग किया

nbcindia24/वीरेन्द्र भारद्वाज/ दल्लीराजहरा । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर नगर पालिका अध्यक्ष शीबू नायर ने मांग किया है कि राज्य सरकार द्वारा वित्तीय वर्ष 2022-23 के बजट में दल्ली राजहरा में 100 बिस्तर सर्वसुविधायुक्त शासकीय अस्पताल खोलने की स्वीकृति प्रदान किया जाए। नगर पालिका अध्यक्ष शीबू नायर ने मांग पत्र के माध्यम से कहा कि लौह नगरी दल्ली राजहरा बालोद जिले सबसे बड़ी आबादी वाला निकाय है,यह क्षेत्र आदिवासी व श्रमिक बाहुल्य क्षेत्र है। यहां के अधिकांश वार्ड के रहवासी वर्षों से गंदी बस्ती क्षेत्रों में निवासरत हैं।

दल्ली राजहरा में एक भी सर्वसुविधायुक्त शासकीय अस्पताल नही होने के नगर सहित आसपास के सुदूर अंचल में निवासरत आदिवासी रहवासियों को समय पर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध नही होने से इलाज कराने के लिए उन्हें दुर्ग,भिलाई,रायपुर का सहारा लेना पड़ता है। कई गंभीर मरीज इलाज के लिए जाते जाते ही रास्ते मे डैम तोड़ देते हैं, ऐसी स्थिति में दल्ली राजहरा में 100 बिस्तर शासकीय अस्पताल खोलना अति आवश्यक है। नगर पालिका अध्यक्ष शीबू नायर ने आगे कहा कि नगर में 100 बिस्तर अस्पताल खोंलने के लिए निकाय क्षेत्र में भूमि चिन्हांकित कर लिया गया है,लेकिन राज्य शासन से तकनीकी व वित्तीय स्वीकृति नही मिलने के कारण अस्पताल खोंलने में विलंब हो रहा है। प्रतिवर्ष कोरोना संक्रमण एवं नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से लौह नगरी दल्ली राजहरा के निकाय क्षेत्र में सर्वसुविधायुक्त 100 बिस्तर शासकीय अस्पताल खोलने की स्वीकृति प्रदान करते हुए आगामी वित्तीय वर्ष 2022-23 के बजट में शामिल करने का निवेदन किया है।

Nbcindia24

You may have missed