Big news_ Cg में अबतक का अनोखा मामला:- 17 साल पहले हत्या कर दफना दिया था शव, सपने में आ सताने लगा मृतक, 17 साल बाद पुलिसनके सामने खोल दिया हत्या का राज।

Nbcindia24/छत्तीसगढ़ में अब तक का अनोखा मामला सामने है। जो किसी फिल्म स्क्रिप्ट से कम नहीं है। जिस राज को 17 साल पहले दफन कर मिटा दिया था। 17 साल बाद उसी राज को स्वयं ने खोल दिया।

 

बालोद जिले के ग्राम करकाभाट में हत्या का एक अलग मामला सामने आया है। यहाँ एक 18 वर्षीय युवक छबेश्वर गोयल की हत्या कर दफनाने की घटना का खुलासा 17 साल बाद शुक्रवार को स्वयं को हत्यारा बतलाने वाले गांव के ही 40 वर्षीय युवक टीकम कोलियारा ने किया है। उन्होंने कहा हत्या करने के बाद बीते एक माह से उसकी आत्मा सता रहा है। इस कारण घटना कि जानकारी दे रहा हु। इस बात से पहले लोगों को मज़ाक लगा। लेकिन बार बार यही बात कहने पर इस घटना के बाद पूरे गांव में हड़कम्प मचं गया है।

 

मामले कि जानकारी युवक ने मृतक के भाई को दी जिसके बाद शनिवार को मृतक के पितां, व उसके भाई व हत्या करने वाले युवक ने सुबह बालोद थाना पहुँचकर इस घटना की जानकारी दी।

टीकम द्वारा बतलाए गए स्थान पर शव निकालने खुदाई करते ग्रामीण

शव निकालने गए जेसीबी मशीन कीचड़ में फंसा, हाथ से ग्रामीणो ने की खुदाई

जानकारी के बाद एसडीओपी प्रतीक चतुर्वेदी, थानां प्रभारी मनीष शर्मा, तहसीलदार परमेश्वर मण्डावी नायाब तहसीलदार चाँदनी देवांगन व डॉक्टरों की टीम गांव पहुची और हत्या करने का दावा करने वाले युवक टीकम के बताए गए जगह की शनिवार दोपहर ढाई बजे खुदाई शुरू की जो शाम साढ़े 5 बजे तक ग्रामीणो के सहारे की गई। शाम होने की वजह से खुदाई बन्द कर दिया गया। खुदाई के लिए लाया गया जेसीबी मशीन कीचड़ में फंसने के कारण इसका उपयोग नही हो पाया। और हाथ से ग्रामीणो के द्वारा खुदाई की गई।

लेकिन जिस जगह पर छबेश्वर को मारकर दफन करने की बात कही उस जगह उनका पहले दिन कोई अवशेष नही मिला। आज रविवार को पुलिस फिर उस क्षेत्र की खुदाई करेगी। पुलिस ने टीकम को अपने कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

नेट इमेज

गांव की लड़की के साथ छेड़छाड़ के बाद किया था हत्या

छबेश्वर की हत्या करने का दावा करने वाले टीकम ने बताया कि साल 2003 फरवरी माह में छबेश्वर गांव के ही लड़की के साथ छेड़छाड़ किया था। लड़की ने इस घटना की जानकारी उसे बताई। टीकम ने बताया कि छबेश्वर के साथ उनकी अच्छी दोस्ती थी। जिसके बाद वह गाँव के खेत तरफ छबेश्वर के साथ लकड़ी के लिए गया और शाम 7 बजे के करीब लोहे के रॉड से छबेश्वर के सिर पर हमला कर उसकी हत्या कर दी।

 

हत्या की सुराग छिपाने 300 मीटर दूर गड्डा ख़ोदा दफना दिया शव

गाँव मे किसी को इसकी जानकारी न हो इसलिए उन्होंने घटना स्थल से 300 मीटर दूर देर रात गड्ढा खोदकर शव को बोरे में भरकर दफना दिया।

शव निकालने खुदाई करते ग्रामीण व ग्रामीणों की भीड़

घटना के 2 साल बाद छेड़छाड़ हुई महिला से कर लिया शादी

घटना के दो साल बाद छेड़छाड़ की शिकार हुई महिला से टीकम ने शादी कर ली दोनों के बीच पहले से ही प्रेम प्रसंग था। वही टीकम की पत्नी ने कहा छबेश्वर उसके साथ छेड़खानी करता था। इस घटना की जानकारी टीकम को बताई थी।

छबेश्वर

17 साल बाद बूढ़ी मां व पिता के आंख में छलका आंसू

छबेश्वर के पिता जगदीश व उनकी माँ ने बताया कि जब उनका बेटा घर नही आया तो इसकी सूचना थाने में भी दी गई थी। लेकिन उसे उम्मीद थी कि उनका बेटा एक दिन वापस आएगा। पर जब बेटे की हत्या की खबर शुक्रवार को मिली तो इन बूढ़े मा- पिता के आँख में 15 साल बाद फिर आंसू छलक पड़े। और आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है।

 

बेटे के मरने की खबर न हो इसलिए स्वयं छबेश्वर बनकर माता-पिता से करता था फोन पर बात

टीकम ने बताया कि वह हत्या करने के बाद घबरा गया था। जब छबेश्वर के घर वाले लगातार खोजबीन की तो अच्छा नही लगा इसलिए वह गांव के एक लेडलाइन में फोन लगाता था व छबेश्वर बनकर उनके माता पिता से बात करता था। और कहता था कि वह जहाँ भी है खुश है अच्छा कर रहा है। मेरी फिक्र मत करना। यह इसलिए कहता था ताकि उसे एहसास न हो कि उनका बेटा मर गया है।
यह बात टीकम व छबेश्वर के पिता ने भी बताई।

मौके पर मौजूद अधिकारी

अंधविश्वास या सच- टीकम ने कहा उनकी आत्मा परेशान करता है इसलिए सच बताना पड़ा

छबेश्वर की हत्या करने का दावा करने वाले टीकम ने बताया की उनकी हत्या करने के बाद अपनी पत्नी के साथ काम करने पुणे(महाराष्ट्र) चला गया था। पर जबसे वह गाँब आया है तबसे वह काफी परेशान है। छबेश्वर का आत्मा परेशान कर रहा है।

अंधविश्वास कहे या डर

बहरहाल जिस तरह पुलिस और मृतक के परिजनों को उनके पुत्र की हत्या करने की बात स्वयं टीकम स्वीकार करते हुए काफी परेशान होने की चलते घटना की सच्चाई बताने की बात कह रहे, ऐसे में यह जानना जरूरी है की सच्चाई क्या है।

 

कोई अनहोनी न हो इसलिए टीकम को पुलिस ने अपने हिरासत में लिया।

इतनी बड़ी घटना को देखते हुए बालोद थानां पुलिस ने टीकम को अपने हिरासत में लिया है। अब इस घटना में हत्या का दावा जरूर की जा रही है लेकिन पुलिस इस मामले में उलझ गई है। पुलिस उम्मीद लगा रही है कि खुदाई से कुछ सुराग मिल जाये। ताकि इस मामले की जांच और अच्छे तरीके से हो।

 

17 साल बाद शव निकलने खुदाई का यह पहला मामला

पुलिस वालों को की मानें तो यह प्रदेश का पहला मामला है जो दफन किए गए शव को 17 साल बाद निकालने की कार्रवाई की जा रही है हालांकि इस मामले में कितनी सच्चाई है यह इस मामले की जांच के बाद ही पता चल पाएगा। लेकिन हत्या का दावा करने वाले टीकम की इस बयान से हड़कंप मच गया है।

खुदाई को देखने के लिए शनिवार को सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई थी।

मनीष शर्मा थाना प्रभारी बालोद

छबेश्वर के पितां व परिजनों ने उनके बेटे की हत्या कर जमीन में दफ़नाने की शिकायत की है। मामले में उच्च अधिकारियों से अनुमति लेकर पुलिस की टीम, एसडीओपी, तहसीलदार, नायाब तहसीलदार के साथ घटना स्थल की हत्या कर दफन करने का दावा करने वाले टीकम के द्वारा बताए जगह की खुदाई की जा रही है। पहले दिन खुदाई के दौरान कुछ नही मिला रविवार को फिर खुदाई की जाएगी।

 

बहरहाल टीकम की बातों में कितनी सच्चाई पुलिस जांच पूरी होने के बाद ही पता पाएगा 

Nbcindia24

You may have missed