बीएसपी अस्पताल में संचालित कोविड केयर सेंटर को यथावत रखने मुख्यमंत्री को दल्ली नपा अध्यक्ष शीबू नायर ने पत्र लिखा

Nbcindia24/Balod/ वीरेंद्र भारद्वाज दल्ली राजहरा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लिखे गए पत्र में नगर पालिका अध्यक्ष शीबू नायर ने कहा है कि नगर पालिका दल्ली राजहरा क्षेत्रान्तर्गत संचालित बीएसपी हॉस्पिटल में कोविड-19 कोरोना संक्रमण को देखते हुए दूसरे लहर की महामारी से निपटने के लिये लगभग 24 बेड का कोविड केयर सेंटर स्थापित किया गया है वर्तमान में यहां मात्र 6 बेड का ही उपयोग हो पा रहा है। बालोद जिले में सबसे अधिक जनसंख्या वाला नगर दल्ली राजहरा है और बीएसपी प्रबंधन द्वारा नगर सहित आसपास के आदिवासी अंचल के नागरिकों के लिये स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने वाला एकमात्र संस्था यहां का बीएसपी अस्पताल ही है।


विश्वस्त सूत्रों से प्राप्त जानकारी के यहां संचालित 24 बेड के कोविड केयर सेंटर को बीएसपी प्रबंधन द्वारा बंद करने का प्रयास किया जा रहा है जोकि उचित नहीं है। वर्तमान में कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना को ध्यान में रखते हुए पूर्व में स्थापित कोविड केयर सेंटर को यथावत रखा जाना अतिआवश्यक है। यदि उक्त सेंटर को बंद किया जाता है तो जनाक्रोश बढ़ने की पूरी संभावना है।
मुख्यमंत्री से मांग करते हुये नपा अध्यक्ष शीबू नायर ने कहा कि उपरोक्त तथ्यों का अवलोकन करते हुए अनुरोध है कि बीएसपी अस्पताल राजहरा में पूर्व से संचालित 24 बेड के कोविड केयर सेंटर को तीसरी लहर की संभावना को दृष्टिगत रखते हुए यथावत रखने हेतु बीएसपी प्रबंधन को आदेशित किया जाये।
उपरोक्त पत्र की प्रतिलिपि को कैबिनेट मंत्री व क्षेत्रीय विधायक अनिला भेड़िया,कलेक्टर बालोद,एसडीएम दल्ली राजहरा और बीएसपी प्रबंधन के मुख्य महाप्रबंधक तपन सूत्रधार को भी प्रेषित किया गया है।

नपा अध्यक्ष शीबू नायर ने बताया कि नगर सहित आसपास के आदिवासी अंचल के क्षेत्र माइंस प्रभावित हैं इसलिए इन क्षेत्रों में मूलभूत व बुनियादी सुविधाओं को सुनिश्चित करने हेतु बीएसपी प्रबंधन को आगे आकर कार्य करना चाहिए लेकिन ऐसा हो नही पता है। बीएसपी प्रबंधन द्वारा नगर में संचालित सभी बुनियादी संस्थाओं को बंद करने का प्रयास किया जाता रहा है, बीएसपी प्रबंधन अपने जिम्मेदारियों का निर्वहन ईमानदारी से नही कर पाता जिसका खामियाजा नगर के जनता को भुगतना पड़ता है।

Nbcindia24

You may have missed