जनता की समस्याओं को दूर करो या अपना वादा पूरा कर इस्तीफा दो:- शहर भाजपा।

Nbcindia24/ बालोद नगर पालिका क्षेत्र अन्तर्गत जनता की समस्याओं को लेकर भारतीय जनता पार्टी शहर मंडल बालोद एवं महिला मोर्चा शहर मंडल बालोद के तत्वाधान में बुधवार को जय स्तंभ चौक में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर नगर पालिका अध्यक्ष विकास चोपड़ा से इस्तीफ़ा का मांग किया गया. जिसमें बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के शहर मंडल के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

गंदे पानी की बड़ी परेशानी

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री राकेश यादव ने बताया कि बालोद शहर में गंदे पानी की समस्या काफी दिनों से व्याप्त है जिसे दूर करने में यहां की पालिका प्रशासन असमर्थ साबित हुआ है शहर वासियों को स्वच्छ पानी की आवश्यकता है। पालिका द्वारा हमेशा समय की बात कही जाती है परंतु यहां पर 1 साल 6 महीने हो चुके हैं यहां की प्रशासन नगर वासियों को स्वच्छ पानी देने में असमर्थ है ऐसे पालिका के जनप्रतिनिधियों को इस्तीफा देना चाहिए।

भाजपा शहर मंडल के अध्यक्ष सुरेश निर्मलकर ने कहा कि हमने 15 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना दिया है और अगर हमारी मांगों पर जल्द से जल्द निराकरण नहीं किया गया तो हम आने वाले समय में इससे भी उग्र आंदोलन बालोद शहर की जनता के लिए करेंगे।

भाजपा नेता अमित चोपड़ा ने कहा कि सस्ती लोकप्रियता के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री जी ने फिल्टर प्लांट का उद्घाटन कर दिया मगर आज तक बालोद की जनता को ना तो साफ पानी मिल रहे हैं ना तो फिल्टर युक्त पानी मिल रहा है यह कैसी सरकार और नगरपालिका चल रही है यह दुर्भाग्य है प्रदेश का उन्होंने कहा कि जितनी तत्परता विकास चोपड़ा जी नगर पालिका अध्यक्ष बालोद ने आज हमारे मंच पर ज्ञापन लेने आने की दिखाई उतनी ही तत्परता और उतनी ही सजगता से अगर बालोद के लिए कुछ किया होता तो आज हमको यह धरना नहीं देना पड़ता।

धरने के बाद पालिका को घेरा

धरना देने के बाद नगर की महिलाओं और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा नगर पालिका परिषद कार्यालय का घेराव किया गया इसके साथ ही हांथो में गंदा पानी लेकर महिलाएं पहुंचे और पालिका प्रशासन से सवाल पूछे कि आखिर इस गंदे पानी से शहरवासियों को कब निजात मिलेगा।

आपको बता दें कि पालिका में लगभग 4000 की जनसंख्या है और काफी सालों से यहां के लोग पानी के लिए तरस रहे हैं यही नही जैसे ही पालिका और प्रशासन को एक दिन पहले भारतीय जनता पार्टी द्वारा पानी की समस्याओं के लेकर धरना देने का जानकारी हुआ प्रशासन ने तत्काल धरना प्रदर्शन के दिन ही नगरवासियों को फ़िल्टर पानी सप्लाई कर दिया. पर कब तक नगरवासियों को फिल्टर पानी मिलता रहेगा ये देखने वाली बात होगी।

इन मांगो को लेकर दिया धरना

भाजपाईयों ने नगर की विभिन्न समस्याओं व मांगों को लेकर धरना दिया जिसमें शहर में गंदा पानी, फिल्टर युक्त पानी देने, प्रधानमंत्री आवास हितग्राही को शेष राशि (राज्यांश) तत्काल प्रदान करने, छग सरकार की योजना गौधन में गोबर खरीदी बालोद शहर में चालू करने, छग सरकार की महत्वाकांछी योजना रोका-छेका का परिपालन बालोद शहर में नहीं हो रहा है उसे व्यवस्थित करने, शहर में तालाबों की सफाई, गांधी भवन के दानदाताओं का शिलालेख गांधी भवन में लगाये जाने और जनता के उपयोग के लिए सुनिश्चित करने, सब्जी मार्केट रोड से हटाये जाने, राष्ट्रीय आजिविका मिशन के तहत बालोद शहर की महिलाओं को प्रशिक्षित कर रोजगार देने, बालोद शहर में विभिन्न वार्डों में बरसात का पानी नालियों में भर जाने से समस्या का निदान करने, वर्तमान नगर पालिका कार्यालय को अनेक दृष्टि से देखते हुए पुराने कलेक्ट्रेट में वर्तमान नवोदय विद्यालय को शिफ्टिंग करने, वन परिक्षेत्र कार्यालय को नगर पालिका बालोद में हस्थातरित करने, पूर्व संचालित सियान सदन को फिर से चालू करने, छग सरकार द्वारा गढ़ कलेवा को बंद किया गया है उसे फिर चालू करने की मांग शामिल है।

इस धरना प्रदर्शन में प्रमुख रूप से भाजपा के प्रदेश मंत्री राकेश यादव शहर मंडल के अध्यक्ष सुरेश निर्मलकर भाजपा नेता दुर्गानंद साहू सुरेंद्र देशमुख पूर्व महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष भुनेश्वरी ठाकुर खिलेश्वरी साहू पूर्व युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष अमित चोपड़ा शहर महामंत्री संतोष कौशिक नरेंद्र सोनवानी पार्षद मोहन कलिहारी शहर उपाध्यक्ष अंबिका यादव नीतू सोनवानी, शहर कोषाध्यक्ष पंकज आहूजा शहर मंत्री कमल पंपलिया प्रदीप कोसरिया प्राची लालवानी सुनीता मनहर पार्षद लेखन शहरों महिला मोर्चा अध्यक्ष हितेश्वरि कौशिक महामंत्री एवं पार्षद सरोजिनी साहू युवा मोर्चा शहर अध्यक्ष कमलेश वाधवानी पिछड़ा वर्ग मोर्चा अध्यक्ष प्रीतम यादव किसान मोर्चा अध्यक्ष शशि साहू, एवं भारतीय जनता पार्टी के शहर मंडल के कार्यकर्ता समस्त मोर्चा के कार्यकर्ता उपस्थित रहे

Nbcindia24

You may have missed