बड़ी खबर: भालू कीआतंक, 24 घंटे में हमले से 2 की मौत 5 घायल, दहशत में ग्रामीण

राकेश कुमार पेंड्रा/ भालू लैंड मरवाही में एक बार फिर भालू का आतंक सामने आया है, यहां 24 घंटे में भालू के हमले से 2 की मौत हो गई तो वही 5 लोग घायल हुए हैं। मामला मरवाही रेंज के अलग अलग गांव का है, जहां बेलझिरिया ,करगी कला व खुरपा से भालू हमले के अलग अलग मामलों में 5 घायल व 2 की मृत्यु हुई है, ग्राम बेलझिरिया में बिहान लाल केवट की 13 वर्षीय बच्ची विद्या केवट अपने घर से खेत की ओर बकरी चराने गई थी।

इस दौरान शुक्रवार शाम को बच्ची का सामना भालू से हो गया और भालू ने उस ऊपर प्राण घातक हमला करते हुए चेहरे और पीठ को बुरी तरह से नोंच दिया इस हमले से बच्ची मौके पर मौत हो गई वही 13 वर्षीय मासूम को मौत की नींद सुलाने के बाद एक बार पुनः शनिवार सुबह बेलझिरिया में उसी आक्रमक भालू के द्वारा तीन ग्रामीणों पर जानलेवा हमला कर दिया जिसमे एक की घटना स्थल पर दर्दनाक मौत हो गई तो दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए वहीं करगीकला में जंगल की ओर गए दो लोगो पर भालू ने हमला किया जिसमे एक घायल व एक की हालत गंभीर बताई जा रही।

मिली जानकारी अनुसार ग्राम बेलझिरिया निवासी चरणसिंह खेरवार, रामकुमार, सुक्कुल प्रसाद , सभी सुबह मशरूम बिनने घर के पास रतनजोत प्लॉट में गए थे तभी भालू ने हमला कर दिया जिससे सुक्कूल प्रसाद की मौके पर ही मौत हो गई। बाकी घायलों को 108 की मदद से मरवाही अस्पताल में इलाज हेतु भर्ती कराया गया जहा इलाज जारी है ।

वही करगिकला निवासी सेवक लाल यादव, सेमलाल गोंड जो की आज सुबह खेत देखने गए थे उनके ऊपर भी जंगली भालू ने आक्रमण कर घायल कर दिया जिन्हे भी डायल 108 से मरवाही अस्पताल लाया गया जहां उनका इलाज जारी है।बता दे कि मरवाही वनमण्डल में पिछले डेढ़ माह में भालू के 25 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं,जिससे मरवाही वनमण्डल में जामवंत योजना पर एक बार फिर सवालिया निशान उठा है। वहीं जानकारो का कहना है कि लगातार जंगलों में पेड़ों की कटाई, अवैध कब्जे, अवैध उत्खनन, वन संसाधनों पर मानवीय दखल के बाद भालू व अन्य जीव लगातार आबादी की ओर पहुंच रहे, वहीं पिछले कुछ घटनाओं में भालू को काफी आक्रामक देखा गया।

Nbcindia24