सुकमा पुलिस को मिली बड़ी सफलता एक लाख के ईनामी नक्सली सहित 8 नक्सली गिरफ्तार,भारी भारी मात्रा में विस्पोटक बरामद

सुकमा धर्मेन्द्र सिंह @ सुकमा जिले में नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में पुलिस जवानों को बड़ी सफलता मिली है 8 नक्सलियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है पुलिस का यह भी कहना है कि इन संदिग्ध नक्सलियों के पास से विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है।

जिसका इस्तेमाल सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए किया जाने वाला था पुलिस के जिला बल, डीआरजी, बस्तर फाइटर और सीआरपीएफ की 231 वाहिनी ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है पुलिस ने सभी संदिग्ध नक्सलियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर दिया है। जहाँ से उन्हें न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक 1 लाख का इनामी मिलिशिया कमांडर

12 सितंबर को जगरगुंडा एसडीओपी तोमेश वर्मा के नेतृत्व में सहायक उप निरीक्षक इंद्रकुमार, प्रधान आरक्षक बारसे भीमा के साथ जिला बल, डीआरजी , सीआरपीएफ एवं बस्तर फाइटर का बल और कमारगुड़ा कैंप से सीआरपीएफ के सहायक कमांडेड विकास कुमार के साथ यंग प्लाटून 231 बटालियन की संयुक्त टीम गस्त सर्चिंग के लिए ग्राम बैनपल्ली और आसपास के इलाके की ओर रवाना हुआ था।

इस अभियान के दौरान ग्राम बैनपल्ली के जंगली रास्ते में कुछ संदिग्ध व्यक्तियों द्वारा पुलिस को देखकर छिपने की कोशिश कर रहे थे।जिन्हें पकड़ कर पूछताछ किया गया। पकड़े गए लोगों में 40 साल के मुचाकी लखमा (मिलिशिया सदस्य) 35 साल के कुंजाम देवा (मिलिशिया सदस्य) 42 साल के उइका हुर्रा (मिलिशिया सदस्य) 40 वर्ष के कमलू विज्जा (मिलिशिया सदस्य) 1 लाख रूपये के इनामी मिलिशिया कमांडर 33 वर्षिय मुचाकी पाला, 40 वर्ष के मड़कम सन्नू जिन्हें मिलिशिया डिप्टी कमांडर बताया गया है। इसके अलावा 25 साल के युवक मुचाकी सुदरू (मिलिशिया सदस्य) और 28 साल के कलमू चैतू को मिलिशिया सदस्य बताया गया है। ये सभी बैनपल्ली गांव के निवासी है

सुकमा डीएसपी मनीष रात्रे ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि जगरगुंडा के जंगलों में नक्सलियों का जमावड़ा है जिसे लेकर जवान आप्रेसन पर निकले थे वही बैनपल्ली के जंगलों में 8 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है जिसमे एक लाख की इनामी नक्सली भी शामिल है विस्पोटक भी बरामद हुआ है।

Nbcindia24