बड़ी खबर बालोद: मामा बतला नौकरी के नाम पर करोड़ों की ठगी, 3 गिरफ्तार

CHHATTISGARH/बालोद जिले में शिक्षक के आत्महत्या और कांग्रेस के पूर्व कद्दावर मंत्री को मामा बतला नौकरी लगाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले तीन आरोपितों में से दो को मंगलवार और एक को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मामले में पूर्व मंत्री का नाम आने से मामला हाई प्रोफाइल हो गया, जिसके बाद से तीनों आरोपित पुलिस से बचने छुपते फिर रहे थे। भारी मशक्कत के बाद मदार खान उर्फ सलीम खान और प्रदीप ठाकुर को पुलिस की स्पेशल टीम ने अमरावती के रेलवे स्टेशन के पास देव अमृत होटल से हिरासत में लिया गया और मंगलवार को डौंडी थाना लाया गया। वहीं तीसरे आरोपित हरेंद्र नेताम को भिलाई से हिरासत में ले बुधवार को थाना लाया गया।

बता दें कि पुलिस गिरफ्त आए में आए तीनों आरोपितों के खिलाफ दो अलग-अलग मामलों में दो अपराध पंजीबद्ध किया गया है। पहला मामला ग्राम घोटिया निवासी शिक्षक देवेंद्र ठाकुर आत्महत्या मामले में सुसाइड नोट में लिखे नामों के आधार पर पूर्व वन मंत्री मोहम्मद अकबर सहित मदार खान उर्फ़ सलीम खान, हरेंद्र नेताम और प्रदीप ठाकुर पर आत्महत्या के लिए प्रेरित करने को लेकर बीएनएस की धारा 108 और 3(5) के तहत पंजीबद्ध किया गया है।

वहीं दूसरा मामला भी पहला मामले से ही जुड़ा हुआ है। जिसमें एक आरोपित मदार खान उर्फ सलीम खान पर कांग्रेस के पूर्व वन मंत्री को अपना मामा बतला नौकरी लगाने के नाम पर करोड़ो रूपये की ठगी करने का आरोप है। प्राप्त शिकायत, बयानों और दस्तावेज के अनुसार प्रारंभिक जांच में 75 लोगों से 3 करोड़ 70 लाख की ठगी करने का मामला सामने आया है जिस पर पुलिस ने तीन आरोपितों के खिलाफ धारा 420 और 34 के तहत डौंडी थाना में अपराध दर्ज कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया है।

जिसमे से दो आरोपित मदार खान और प्रदीप ठाकुर को मंगलवार को राजहरा न्यायालय में पेश किया गया। जहां से आगे की पूछताछ के लिए  पुलिस को तीन दिन की पुलिस रिमांड मिली है। वहीं तीसरे आरोपी हरेंद्र नेताम को आज पेश कर उसे भी रिमांड पर लेने की संभावना है।

Nbcindia24