शिक्षक आत्महत्या मामले ने पकड़ा तुल, सुसाईड नोट में पूर्व कांग्रेसी मंत्री का नाम आते ही राजनीति में आया भूचाल।

छत्तीसगढ़ के बालोद जिला में एक सरकारी स्कूल के शिक्षक देवेंद्र कुमार ठाकुर बीते 3 सितंबर को घर के छज्जे में गमछे को फांसी का फंदा बना मौत को गले लगा लिया। मामले की सूचना मिलते ही जांच में पहुंची डौंडी पुलिस को पंचनामा कार्रवाई के दौरान मृतक के जेब से एक सुसाईड नोट बरामद हुआ जिसमें चार लोगों का नाम लिख उन्हें अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया गया है।

दरअसल सुसाइड नोट में जिन चार लोगों का नाम लिखा गया हैं उनमें हरेंद्र नेताम, मदार खान उर्फ (सलीम खान), प्रदीप ठाकुर एवं एक नाम तत्कालीन कांग्रेस सरकार के पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर का है।

दरअसल सुसाइड नोट में लिखी गई बातों और पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नौकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी करने से मामला जुड़ा है. बताया जाता है कि जिले के डौंडी थाना क्षेत्र ग्राम घोठिया निवासी एवं ग्राम ओडगांव प्राथमिक शाला में पदस्थ (57 वर्षीय) देवेंद्र कुमार ठाकुर मृतक शिक्षक ने 2022 में अपने रिश्तेदारों और अन्य लोगों से नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपए लिया था. लेकिन ना तो उन लोगों का नौकरी लगा और नहीं उन्हें उनका पैसा वापस मिला।

सुसाइड नोट में भी इन्हीं बातों का उल्लेख है जिसमें लिखा है “””मेरे मौत के लिए हरेंद्र नेताम, मदार खान उर्फ (सलीम खान), प्रदीप ठाकुर एवं पूर्व वन मंत्री मोहम्मद अकबर जिम्मेदार है जिन्होंने नौकरी दिलाने के नाम से पैसा लिए और वापस नहीं कर रहे”””

वही सुसाइड नोट में एक और व्यक्ति का जिक्र करते हुए लिखा है””मेरे मौत के बाद पैसा दिलाने का प्रयास लीलाराम कोर्राम आप करेंगे और को न्याय दिलाएंगे।

अब सुसाइड नोट से कई सवाल खड़े हो रहे है..
01: क्या सुसाइड नोट में लिखा गया हेड राइटिंग शिक्षक का ही हैं..?

02: जिन चार लोगों का नाम सुसाइड नोट में उल्लेख है क्या शिक्षक ने सभी से मिलकर सीधा उनकों नौकरी लगाने के नाम पर पैसा दिए थे..?
03: कहीं ऐसा तो नहीं बड़े पावर और पद वाले नाम का इस्तेमाल कर इनमें से या किसी और ने पैसे लेकर धोखाधड़ी कर दिया..?
04: सुसाइड नोट में लिखे गए इन पांच नामों में सभी की भूमिका क्या थी..?
05: सुसाइड नोट में पांचवा व्यक्ति कौन है जिनके बारे में लिखा है कि मेरे मरने के बाद पैसा दिलाने का प्रयास आप करेंगे..?

अशोक कुमार जोशी एडिशनल एसपी बालोद का कहना हैं कि ग्राम घोठिया में देवेंद्र कुमार नामक मास्टर ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या किया है जांच के दौरान उसकी जेब से सुसाईड नोट मिला है जिसमें हरेंद्र नेताम, मदर खान उर्फ (सलीम खान), प्रदीप ठाकुर, पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर को अपनी मौत का जिम्मेदार बताया है मृतक अपने रिश्तेदार और जान पहचान वालों से उनको नौकरी लगाने के नाम से पैसा लेकर इन लोगों को देने की बात बताया है सुसाइड नोट को हैंडराइटिंग जांच के लिए भेजा गया है और मामले में संबंधित व्यक्ति की भूमिका की जांच की जा रही है।

प्रदेश के प्रतिष्ठित अखबार में छपी खबर के अनुसार पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर ने मामले में कहा है कि सुसाइड नोट में जो भी आप बता रहे हैं मैं किसी को भी नहीं जानता हूं और इनसे मेरा कोई लेना-देना नहीं।

Nbcindia24