छात्राएं नौ से दस कि.मी. पैदल चल कर आते थे पढ़ने स्कूल,सरस्वती साइकिल योजना के तहत हुआ सायकल वितरण,छात्राओं के चेहरे पर आई मुस्कान

धमतरी @ जिले के तुमड़ीबहार शासकीय हाई स्कूल में शासन के आदेशानुसार छात्राओं को साइकिल वितरण किया गया है।हाईस्कूल तुमड़ीबहार में सरस्वती साइकिल योजना के तहत 30 छात्राओ को निशुल्क साइकिल वितरण किया गया है।साइकिल वितरण कार्यक्रम में ग्राम के सरपंच सिरधन सोम मेचका सरपंच विमला धुर्वा,शाला विकास समिति के अध्यक्ष वोषित पटेल,विधायक प्रतिनिधि डीके यादव,प्राचार्य के एल बिसेन एवं शिक्षक आर के चिंडा,महेश्वरी साहू दिगेश्वरी साहू,अमृतलाल बारला,गजानंद अहीर उपस्थित रहे।

सरस्वती साइकिल योजना के तहत सायकल पाकर स्कूली छात्राओं के चेहरों में मुस्कान नजर आई।हाई स्कूल तुमड़ीबहार में लगभग नौ कि. मी. पैदल चलकर जंगल के रास्तों से छात्र स्कूल पहुंचते है।बच्चों ने कहा कि बरसात के दिनों में जंगल के रास्तों में चलने में बहुत पर्शनी का सामना करना पड़ता है ।

स्कूल आने जाने में बहुत दिक्कत होती है अब सायकल पाने के बाद आने जाने में सुविधा होगी।सायकल जरूर मिल गया है लेकिन सायकल रखने के लिए स्कूल में सायकल स्टेण्ड नहीं है बरसात हो या गर्मी सभी मौसम में अनेक समस्या का सामना करना पड़ता है।उपस्थित प्रतिनिधि ने स्कूल के सभी छात्र छात्राओं को शुभकामनायें देते हुये कहा जल्द कि शासन प्रशासन को पुनः सारी परेशानियों से अवगत कराकर मांग किया जायेगा।

Nbcindia24