बंदूक की नली से स्कूल, अस्पताल नही निकलते हैं – विजय शर्मा

बीजापुर के धुर माओवाद प्रभावित गांव पहुंचे प्रदेश के गृहमंत्री,जमीन पर बैठकर ग्रामीणों से किया संवाद

बीजापुर @बंदूक की नली से स्कूल नहीं निकलता ना ही अस्पताल, इससे हम भलीभांति अवगत है। विकास का रास्ता केवल शांति से निकलता है। यह बाते राज्य के गृहमंत्री विजय शर्मा ने कही है।

शुक्रवार को बीजापुर के पालनार गांव पहुंचे गृहमंत्री ने यहां पेड़ के नीचे जमीन पर बैठकर ग्रामीणों से संवाद किया। गृहमंत्री ने ग्रामीणों से उनकी मांगे सुनी, आधार कार्ड सेंटर का अवलोकन किया, इसके अलावा स्कूल का निरीक्षण भी किया और बच्चो को वर्णमाला भी पढ़ाया।

पत्रकारों से चर्चा करते हुए नक्सलवाद के सफाए से जुड़े सवाल पर गृहमंत्री का कहना था कि बस्तर में जनता निर्णायक मूड में है। विकास विरोधियों का समर्थन जनता नहीं कर रहीं है। जनता अस्पताल, सड़क, बिजली जैसी बुनियादी विकास के पक्ष में है ।

नवीन कैंपों की स्थापना के बाद भी पुवर्ति और मुटवेंदी में हत्या, आईईडी विस्फोट की घटनाओं पर गृहमंत्री का कहना था कि किसी स्कूली बच्चे की हत्या कर देना, आईईडी प्लांट करना, जो किसी की पहचान नहीं कर सकता यह किस तरह का आंदोलन है? सरकार उनसे हर छन वार्ता को तैयार है।उनके हिसाब से विकास कार्य को हम तैयार है।

चूंकि बंदूक की नली से स्कूल, अस्पताल नही निकलता। बीजापुर में शहीद जवान की प्रतिमा की जगह ना मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि 1200 शहीदो के स्मारक बनाने खाका बनकर तैयार है। पुलिस हाउसिंग बोर्ड को एजेंसी बनाया गया है।डिजाइन भी तैयार है।

उन्होंने कहा कि सरकार बस्तर के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। विकास विरोधियों से उनकी अपील है कि वे मुख्यधारा में जुड़े। समाज और देश उन्नति में मिलकर काम करे।सरकार हर कदम पर मदद के लिए तैयार है।

Nbcindia24