बड़ी खबर: चर्च निर्माण के दौरान आदिवासी युवक की मौत, परिवार की बिना अनुमति शव कर दिया दफन, परिजनों ने न्याय की लगाई गुहार।

विजय साहू कोंडागांव। फरसगांव थाना क्षेत्र के ग्राम तरईबेड़ा निवासी रमेश मरकाम की संदिग्ध मौत का मामला अब कोंडागांव कलेक्ट्रेट जनदर्शन में पहुंच गया है। मृतक के परिजन और ग्रामवासी कलेक्ट्रेट पहुंचे और रमेश मरकाम की मौत की परिस्थितियों को लेकर पुलिस पर सवाल उठाए। परिजनों का आरोप है कि उन्हें रमेश की मौत की सही जानकारी नहीं दी गई और उसकी कब्र कहां है, यह भी स्पष्ट नहीं किया गया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस ने इस मामले में सही जांच नहीं की और मामले की उच्च स्तर पर जांच की मांग की। परिजनों और ग्रामवासियों ने इस घटना की निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए न्याय की गुहार लगाई है।

कहां हो सरकार…

कोंडागांव जिला के फरसगांव थाना क्षेत्र में घटित यह घटना सरकार को आईना दिखाने के लिए काफी है कांग्रेस कि सरकार में धर्मांतरण के मुद्दे को जोर-शोर से उठा सरकार को घेरने वाली भाजपा आज कहां है भारतीय जनता पार्टी के नेता और उनके कार्यकर्ता यह कहते नहीं थकते की प्रदेश में विष्णुदेव साय की सुशासन सरकार है फिर एक आदिवासी परिवार के बेटा की मौत के 7 दिन बीतने के बाद भी पुलिस क्यों हाथ पर हाथ धरी बैठी है क्यों पीड़ित परिवार और ग्रामीणों को प्रशासन से लगानी पड़ी गुहार।

क्या परिवार के बिना अनुमति उनके बेटे की शव दफन करने वालों की होगी गिरफ्तारी…?

आखिर क्यों नहीं बताया जा रहा कहां किया गया शव दफन..?

क्या चर्च निर्माण के दौरान करंट लगने से रमेश मरकाम की हुई थी मौत..?

तो फिर चर्च निर्माण कराने वाले लोगों पर पुलिस ने क्या की कार्रवाई..?

बार-बार थाना जाने के बाद भी पुलिस पीड़ित परिवार को जानकारी देने से क्यों करें आनाकानी..?

ऐसे अनगिनत उठते सवाल है जिनका जवाब पुलिस प्रशासन और चर्च निर्माण कर रहे लोगों को देनी है।

चर्च निर्माण के दौरान आदिवासी युवक की मौत, परिजन और ग्राम वासियों का आरोप, बिना सुचना दफन कर दिया शव, सवालों के घेरे में पुलिस https://nbcindia24.com/?p=23988

Nbcindia24