जिले में बंदूकधारी नक्सलियों की दस्तक होते ही पुलिस हुई एलर्ट, पुलिस अधीक्षक सहित बड़े अधिकारीयों ने क्षेत्र का किया दौरा 

बालोद/अजय अग्रवाल डौंडी: ब्लॉक के ग्राम कुमुड़कट्टा के अंतर्गत महामाया थाना क्षेत्र में सालों बाद नक्सलियों के आने की खबर के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी मच गई है, वही पुलिस ने क्षेत्र में सर्चिंग बढ़ा दी है और महामाया थाने में अतिरिक्त बल के साथ सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के साथ जिले के पुलिस अधिकारी भी पहुंचकर ग्रामीणों सहित पुलिस कर्मियों का हौंसला बढ़ा रहे है।

गौरतलब है कि सोमवार और मंगलवार की दरम्यानी रात को लगभग दो बजे कुल नौ संदिग्ध लोग हथियारों के साथ नजर आये थे जिसमे दो महिलाएं भी थी क्षेत्र में घूमते दिखे जाने की खबर सबसे पहले nbcindia 24 के द्वारा प्रमुखता से प्रकाशित की थी।

नक्सली दस्तक के बाद महामाया थाने में चाक चौबंद व्यवस्था हेतु थाने के चारो तरफ बड़ी बड़ी हेलोजन लाईट लगाने का काम शुरू हो गया और शनिवार को जिला पुलिस अधीक्षक एस.आर.भगत, एडिशनल एसपी अशोक जोशी, सीएसपी चित्रा वर्मा सहित पुलिस की पूरी टीम महामाया क्षेत्र के दौरे पर रही। जहां दुलकी, महामाया और कलवर माइंस का सघन दौरा कर, बीएसपी के अधिकारियों और ठेकेदार के कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। ग्राम कुमुड़कट्टा, इमलीपारा और महामाया बस्ती के ग्रामीणों से मिलकर उनका हौसला बढ़ाया और बोइरडीह डैम की ओर सर्चिंग की गई।

एसपी भगत ने कहा कि क्षेत्र से संदिग्ध बंदूकधारियों की आवाजाही की खबरों के बाद महामाया थाने की सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है, अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती कर पूरे क्षेत्र में लगातार सर्चिंग करने के आदेश दिए गए है। ग्रामीणों से वार्तालाप कर उन्हे पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था और बिना किसी डर के अपने रोजमर्रा के कार्य करते रहने कहा और किसी भी घटना और संदिग्धों को जानकारी मिलने पर तत्काल पुलिस को सूचना देने हेतु अपील की गई है।

Nbcindia24