बड़ी खबर: नक्सल संगठन ने परिवार से माफ़ी मांग, पत्रकारों को दी नसीहत.

प्रेशर आईईडी विस्फोट में नाबालिग की मौत पर नक्सल संगठन ने परिवार से मांगी माफी, पत्रकारों को दी नसीहत

रायपुर/ बस्तर में बीते 27 जुलाई को बीजापुर जिले के मुतवेंदी विस्फोट गांव में प्रेशर आईईडी विस्फोट की घटना में एक 10 वर्षीय युवक हिड़मा कोवासी की मौत के पर नक्सल संगठन ने माफी मांगी है। इस आशय का एक पत्र नक्सल संगठन की तरफ से जारी किया गया है।
माओवादियो की पश्चिम बस्तर डिविजनल कमेटी के सचिव मोहन के हवाले से जारी पत्र में घटना पर नक्सल संगठन की तरफ से हिड़मा के अलावा अप्रैल माह में गड़िया की मौत पर दुख प्रकट करते हुए परिवार से माफी मांगी है।

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी  (माओवादी) पश्चिम बस्तर डिविजन कमेटी के नाम से जारी पत्र में कहा गया है कि ग्रामीणों को बम प्लांट करने की सूचना दी गई थी और जंगल के उस रास्ते जाने को मना भी किया गया था।

आईईडी जवानों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से लगाया गया था। जनता को नुकसान पहुंचाने का उनका कोई इरादा नहीं था।
नक्सल संगठन का आरोप है कि आपरेशन कगार के नाम पर राज्य की विष्णु देव सरकार द्वारा बस्तर के विभिन्न इलाकों में फर्जी मुठभेड़ में 80 निर्दोष आदिवासियों की हत्या की गई है।

जारी प्रेस विज्ञप्ति में मीडिया, पत्रकारों से सच्चाई सामने लाने की अपील के साथ ही नक्सल संगठन की तरफ से संगठन के विरुद्ध दुष्प्रचार जैसे समाचार प्रकाशन, प्रसारण का जिक्र करते हुए पत्रकार संघ, संगठन को विचार करने की नसीहत नक्सल संगठन की तरफ से दी गई है।

 

Nbcindia24