आफत की बारिश, बदहाल स्थिति में रह रहे 70 परिवार, अब कौन लेगा इनका सुध

धर्मेन्द्र यादव धमतरी @ 70 परिवारों का बेघर होने का आखिर कौन है जिम्मेदार .. जी हा धमतरी शहर में कुछ ऐसे ही मामला सामने आया जहा बीते कुछ रोजो से रुक रुक कर हो रही बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो चुका है इस बीच शहर स्थित स्टेशनपारा के घरों पर लबालब जल का भराव हो गया है इसके साथ नगर निगम के सारे दावो का पोल पट्टी भी खुल गया है .

दरअसल देवर बस्ती स्टेशन पारा के 70 परिवार उस वक्त बेघर हो गया जब भारी बारिश के चलते घरों पर जल भराव हो गया ..बाहर से लेकर अंदर तक पानी पानी हो गए इसके अलावा जहरीले सांपों का भी आतंक क्षेत्र में कहर बरपा रहे है अभी तक एक महिला सांप के कटने पर घायल हो गई है इधर नगर निगम ने सभी परिवारों को स्नान्तरण कर पुरानी मंडी पर शिफ्ट किया है. पीड़ित लोगो ने बताया की बीते सात दिनों से मंडी पर ही जीवन यापन कर रहे है कोई पूछने तक नहीं आ रहा की भोजन किए की नही ,निगम ने मंडी में शिफ्ट तो कर दिया जा है लेकिन राशन पानी की किसी भी तरह व्यवस्था नही की जा रही है.

पीड़ित परिवार वालो का कहना है की ……..

इधर पीड़ितों ने बताया कि हर साल इसी तरह का आलम बन जाता है,पीड़ित 70 परिवारों में अधिकांस महिला और बच्चे है ,मौसम के ऐसे स्थिति में लोग बीमार पड़ रहे है ,नेता सिर्फ वोट मांगने के लिए आता है उसके बाद पलट कर नही देखता, गुहार लगा लगा कर थक चुके हैं.

लेकिन अभी तक कोई सुध नहीं लिया गया यही कारण निगम प्रशासन का पोल भी खुल चुका है निगम बड़े बड़े दावे करते थकते नहीं थे नगर के सभी जगहों पर बारिश को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है इस बार जल भराव नही होने का वाहवाही ले रही थी लेकिन सारे दावे का बीते 6 दिनों से हुई बारिश ने पोल खोलकर रख दिया है।

इधर विजय देवांगन महापौर नगर निगम ने झाडा पल्ला ……

स्टेशन पारा में भारी जल भराव हो चुका है और पीड़ित परिवारों का स्नान्तरण पुरानी मंडी में कर दिया गया महापौर ने राशन व्यवस्था करने की बात करते हुए अपने पल्ला झाड़ते नजर आए लेकिन 7 दिन हो चुके हाल जानने तक नहीं गए लिहाजा लोग राशन नहीं मिलने से भूखे प्यासे रह रहे है।

बता दे की धमतरी शहर का यह स्थिति है तो सोचो जिले में क्या स्थिति होता होगा .. अब सवाल है आखिर 70 परिवारों का घर से बेघर होने का जिम्मेदार आखिर कौन है इससे भी बड़ी सवाल यह है की इसकी ठोस जवाब कौन देगा

Nbcindia24