क्या आप भी रेल्वे अंडर ब्रिज करते है पार, तो रहें सावधान

जगन्नाथ साहू बालोद/जिला मुख्यालय से लगे ग्राम पाररास स्थित बायपास अंडर ब्रिज मे बरसात के पूर्व पानी के रिसाव और गड्डो को मरम्मत करने का कार्य किया गया था लेकिन यह कार्य फिजूलखर्ची साबित हुआ।बरसात के दिनो मे पाररास अंडर ब्रिज मे घुटने से ज्यादा पानी भराव की स्थिति निर्मित होती थी तथा गड्डे भी बन चुके थे, जिसके कारण राहगिरो को आए दिन समस्याओ का सामना करना पड़ता था, जिसके चलते प्रशासन द्वारा लोगो को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए आवागमन सुदृढ़ करने के लिए अंडर ब्रिज को पिछले वर्ष पानी के रिसाव और गड्डे की मरम्मत के लिए लाखो रूपये खर्च किए गए लेकिन आज भी स्थिति पहले की तरह नजर आ रही है। जिसके कारण राहगीर परेशान नजर आ रहें है।

पाररास अंडर ब्रिज में गुजरने से पहले राहगीर सावधान रहें।

पाररास अंडर ब्रिज मे किचड़ होने के कारण राहगिरो को आने जाने मे दिक्क़तो का सामना करना पड़ रहा है। किचड़ को देख स्कूलो मे पढ़ाई करने वाले छात्र छात्राओ को अपने स्कूल ड्रेस की चिंता सताती है कि यदि वे इस गंदगी से भरे पानी की चपेट मे आ जाएंगे तो उनके कपड़े खराब हो जाएंगे वहीं कीचड़ में सांप बिच्छू भी लोगों के लिए जान का दुश्मन बनकर नजर आने लगा है इसलिए लोगों को पाररास अंडर ब्रिज में गुजरने से पहले डर का सामना करना पड़ता है।

अंडर ब्रिज मे किचड़ की स्थिति निर्मित हो गई है, जिससे आने जाने वाले राहगिरो मे दुर्घटना की स्थिति निर्मित हो गई है और लोग कभी भी फिसलन के वजह से दुर्घटना का शिकार हो सकते है। ऐसे मे लाखो की लागत से की गई मरम्मत कार्य पर कई सवाल खड़े हो रहे है। वही अंडर ब्रिज से ज्यादातर वाहन चालक ही पार करते नजर आते है पैदल चलने वाले लोगों के लिए यह ब्रिज डर का कारण बना हुआ है क्योकि पानी का रिसाव जारी है और कीचड़ नजर आ रहा है जिसके कारण इसमें जहरीले जीव जन्तु का डर राहगीरों में बना रहता है।

Nbcindia24