ब्लास्ट में दो जवान शहीद,चार जवान जख्मी, प्राथमिक उपचार देने के बाद बेहतर उपचार के लिए रायपुर किया गया रेफर

ब्लास्ट में दो जवान शहीद,चार जवान जख्मी, प्राथमिक उपचार देने के बाद बेहतर उपचार के लिए रायपुर किया गया रेफर

 

 

बीजापुर से रंजन दास की रिपोर्ट @ नक्सल ऑपरेशन पर निकले जवानों पर नक्सलियों ने बीती रात आईईडी ब्लास्ट कर हमला कर दिया. आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से 2 जवान शहीद हो गए.जबकि 4 जवान घायल हो गए.

 

घायल जवानों को बीजापुर के ज़िला अस्पताल में प्राथमिक उपचार देने के बाद बेहतर उपचार के लिए के रायपुर रेफर किया गया है. सभी जवानों की स्थित फिलहाल खतरे से बाहर बताई जा रही है.

 

बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने बताया कि बिजापुर, दंतेवाड़ा और सुकमा के सीमावर्ती इलाकों में दरभा डिवीजन, पश्चिम बस्तर डिवीजन व मिलेट्री कंपनी नंबर 2 के नक्सलियों की सूचना पर STF, DRG, कोबरा, CRPF की संयुक्त टीम को 16 जुलाई को रवाना हुई थी.

 

यह एक विशेष अभियान था.अभियान के बाद वापसी के दौरान 17 जुलाई की देर रात तररेम क्षेत्र के मंडीमरका के जंगलों में आईईडी ब्लास्ट हो गया. जिसकी चपेट में आने से 2 जवान शहीद हो गए. वहीं 4 जवान पुरुषोत्तम नाग, कोमल यादव, सियाराम सोरी और संजय कुमार घायल हो गए हैं.

 

 

घायल जवानों को उपचार के लिए रायपुर एयरलफ्ट से रेफर की गया है.घटना स्थल में अतिरिक्त जवानों को सर्चिंग के लिए रवाना किया गया है.हमले में कॉन्स्टेबल भरत साहू रायपुर के निवासी हैं. वहीं कॉन्स्टेबल सतेर सिंह नारायणपुर के निवासी हैं.

 

बता दे की बीजापुर में मौसम खराब होने के कारण हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर पा रही है.जिसके चलते घायल जवानों को सड़क मार्ग से जगदलपुर लाया जा रहा है.एक एंबुलेंस में शहीद जवानों के पार्थिव शरीर भी लाया जा रहा हैं.घायल जवानों के बेहतर उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज जगदलपुर में व्यवस्थाएं तैयार रखी गई हैं.

Nbcindia24