क्राईम: पिता की वर्दी पहन खुद को समझ बैठा पुलिस, अवैध उगाही करने पहुंचे नकली पुलिस को पढ़ा भारी, दो और मामले का हुआ खुलाशा 

पुलिस की जांच में आरोपी के मोबाइल ने बलौदा बाजार जिले में हुई तोड़फोड़ और आगजनी कांड में शामिल होने का राज खोल दिया जिसके बाद बालोद पुलिस द्वारा बलौदा बाजार को मामले की जानकारी दिया गया ।
कहते हैं बुरे काम का बुरा नतीजा होता है ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ के बालोद जिला में देखने को मिला जहां एक युवक को होशियारी दिखाना महंगा पड़ गया. शौक में पुलिस पिता की वर्दी पहन हाथ में बंदूक लिए अपना फोटो खिचवा खुद को पुलिस समझ बैठा।
जगन्नाथ साहू बालोद/ जिला के गुण्डरदेही थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पैरी में एक युवक अपने आप को पुलिस बतला रेड कार्रवाई में आने की बात करते हुए ग्रामीण से अवैध उगाई करने पहुंचा था. इस बीच ग्रामीणों को जब संदेह हुआ तो उन्होंने युवक को घेर लिया अपने आप को फसता देख युवक होशियारी जता बालोद सिटी थाना प्रभारी को फोन कर यह कहने लगा कि सर मैं रेड कार्रवाई करने आया हूं यहां कुछ सस्पेक्ट समान मिला है जब थाना प्रभारी द्वारा उनसे पूछा गया कौन से गांव का मामला है और तुम कौन हो तो युवक स्थान ग्राम पैरी बतला अपने आप को पुलिस में तो कभी बटालियन में होने की बात करते हुए गोलमोल जवाब देने लगा जिसे सुनकर टी आई को भी संदेह हो गया. इसके बाद तुम्हारे सेफ्टी के लिए पुलिस भेज रहे हैं कह कर मोबाइल में उलझाए रख तत्काल मौके पर टीम भेज युवक को धरदबोच थाना लाया गया।
जांच में पता चला की बालोद जिला के ग्राम खपरी निवासी आरोपी प्रवीण कुमार महिलांगे उम्र 20 वर्ष चुनाव के दौरान कार में सायरन और आगे पीछे पुलिस लिखा स्टीकर लगा अपने आप को पुलिस बतला वीआईपी ड्यूटी में होने की बात कहते हुए पुलिस यूनिफार्म पहना हुआ अपना फोटो मोबाइल में दिखला 3 हजार का पेट्रोल डला पैसा दिए बिना भाग गया था. जिसे लेकर पेट्रोल पंप में काम करने वाला कर्मचारी द्वारा पुलिस थाना में शिकायत दर्ज कराया गया था जिस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 420, 170 भादवि के तहत अपराध दर्ज किया है।
युवक के मोबाइल की जांच करने पर में पुलिस को मोबाईल में कुछ फोटो ग्राफ और वीडियो मिला जो बलौदा बाजार जिले में हुई तोड़फोड़ और आगजनी कांड में सम्मिलित होना पाया गया इसके बाद बलौदा बाजार पुलिस को मामले की जानकारी दें अग्रिम कार्रवाई के लिए सौप दिया गया।
बालोद एसडीओपी देवांश राठौर से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी युवक के पिता पुलिस विभाग में पदस्थ है जिनके यूनिफॉर्म को पहन सरकारी हथियार के साथ फोटोग्राफ्स और रील बना सोशल मीडिया में शेयर किया है वही पुलिस गिरफ्तार में आते ही आरोपी के सोशल मीडिया इंस्टाग्राम प्लेटफार्म अकाउंट में यूनिफॉर्म पहन बंदूक लिए एक फोटो को छोड़ सभी फोटो और वीडियो डिलीट कर दिए गए हैं।

Nbcindia24