डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के पुण्यतिथि पर उन्हें माल्यार्पण कर याद किया गया

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के पुण्यतिथि पर उन्हें माल्यार्पण कर याद किया गया

 

 

धर्मेंद्र यादव धमतरी/ नगरी-सिहावा विधानसभा के नगर पंचायत नगरी वार्ड क्रमांक 2 में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के पुण्यतिथि के अवसर पर उनकी प्रतिमा पर भाजपाइयों ने माल्यार्पण कर याद किया। माल्यार्पण के पश्चात भाजपा जिला अध्यक्ष प्रकाश बैस ने उनकी जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने कर्म क्षेत्र के रूप में 1939 से राजनीति में भाग लिया और आजीवन इसी में लग रहे।

 

 

उन्होंने कांग्रेस, नेहरू जी और गांधी जी की तुष्टिकरण की नीति का सदैव खुलकर विरोध किया, यही कारण था कि उनको संकुचित सांप्रदायिक विचार का घोतक समझा जाने लगा। पूर्व विधायक श्रवण मरकाम ने कहा कि हमारी भारतीय संस्कृति के नक्षत्र अखिल भारतीय जनसंघ के संस्थापक तथा राजनीति व शिक्षा के क्षेत्र में सुविख्यात डॉ. मुखर्जी की 23 जून 1953 को मृत्यु की घोषणा की गई। बंगभूमि से पैदा डॉ. मुखर्जी ने अपनी प्रतिभा से समाज को चमत्कृत कर दिया था। बंगाल ने कितने ही क्रांतिकारी को जन्म दिया है, उनमें से एक महान क्रांतिकारी डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी थे।

 

 

इस कार्यक्रम में जिला मंत्री राजेंद्र गोलछा, कमल डागा, मंडल अध्यक्ष मोहन नाहटा न.पं.अध्यक्ष अराधना शुक्ला, नागेंद्र शुक्ला, अजय नाहटा, रामगोपाल साहू , हृदय साहू, नरेंद्र नाग, चेलेश्वरी साहू, भावेश चोपड़ा, नरेश गायकवाड, बलजीत छाबड़ा, अश्वनी निषाद, सरजू सिन्हा, सुनील निर्मलकर, गुलाब भारती, कमलेश निषाद, राकेश साहू उपस्थित थे।

Nbcindia24

You may have missed