पंकज ध्रुव हत्याकांड :- सर्व आदिवासी समाज जिलाध्यक्ष ने परिजनों से किया मुलाकात परिजनों को न्याय दिलाने एक बड़ी आंदोलन की बनी रणनीति

पंकज ध्रुव हत्याकांड :- सर्व आदिवासी समाज जिलाध्यक्ष ने परिजनों से किया मुलाकात परिजनों को न्याय दिलाने एक बड़ी आंदोलन की बनी रणनीति

 

 

धर्मेंद्र यादव नगरी / पंकज ध्रुव हत्याकांड को लेकर सर्व आदिवासी समाज के जिलाध्यक्ष जीवराखनलाल मरई एवं समाज प्रमुखों ने परिवार से मुलाकात कर सांत्वना देते हुए न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया है। हत्याकांड मामले की सूक्ष्मता से जांच एवं दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने सर्व आदिवासी समाज सड़क पर उतरकर लड़ाई लड़ने कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ने का भी आश्वासन परिजनों को दिया है।

 

नगरी में दिवंगत पंकज ध्रुव के परिजनों से भेंट मुलाकात के पश्चात चुरियारापारा स्थित सामाजिक भवन में बैठक आहूत हुई। जिलाध्यक्ष जीवराखनलाल मरई ने हत्याकांड मामले में समाज की ओर से रखे मांगों पर अब तक कोई ठोस पहल नहीं होने की बात समाज प्रमुखों से चर्चा किया। बैठक में प्रशासन की उदासीन रवैया को देखते हुए पुनः चक्का जाम एवं बंद को लेकर विचार विमर्श किया गया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि इस बार सर्व आदिवासी समाज विशेष रणनीति तैयार कर पंकज ध्रुव के परिजनों को न्याय दिलाने सड़क पर उतरेगा। हत्याकांड की सीबीआई जांच, मामले में एसटीएसी एक्ट जोड़ने एवं केरेगांव से नगरी तक रात्रि में पुलिस पेट्रोलिंग जैसे अन्य मांग है। विगत 10 जून को इसी संबंध में नगरी बंद करने का निर्णय लिया गया था किन्तु प्रशासन के आश्वासन के बाद स्थगित कर दिया गया था। अभी तक प्रशासन ने अपने दिए आश्वासन पर कोई अमल नहीं किया, जो घोर निराशाजनक है।

 

 

गौरतलब है कि सर्व आदिवासी समाज ने इसके पूर्व नगरी महाबंद स्थगित किया था। लेकिन एक बार फिर चक्काजाम और घेराव को लेकर विशेष रणनीति तैयार किया है। बैठक में सर्व आदिवासी समाज जिला धमतरी अध्यक्ष जीवराखन मरई,कार्यकारी अध्यक्ष महेश रावटे,ध्रुव गोंड़ समाज के जिला अध्यक्ष माधव ठाकुर, उपाध्यक्ष अरविन्द नेताम,ध्रुव गोंड़ समाज तहसील नगरी के महासचिव नरेश छेदैहा ,कोषाध्यक्ष भांवत ध्रुव, नीलू छेदैहा ,चन्द्रभान मरकाम,कैलाश मरई, हेमलाल मरकाम,पुरन नेताम, सुरेश कुंजाम टीकम ध्रुव, विरेन्द्र सलाम,मनोहर कु़ंजाम,समेलाल सलाम, गोपाल नेताम, श्रीराम ओटी सहित समाजजन उपस्थित थे।

Nbcindia24

You may have missed