नक्सल प्रभावित क्षेत्र थानांतर्गत मेचका पुलिस और सीआरपीएफ (211 बटालियन) ने विश्व पर्यावरण दिवस पर किया वृक्षारोपण 

नक्सल प्रभावित क्षेत्र थानांतर्गत मेचका पुलिस और सीआरपीएफ (211 बटालियन) ने विश्व पर्यावरण दिवस पर किया वृक्षारोपण 

 

 

धर्मेंद्र यादव धमतरी / विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर मेचका पुलिस और सीआरपीएफ ने वृक्षा रोपण कर विशेष रूप से पर्यावरण दिवस मनाया । बता दें मेचका पुलिस और सीआरपीएफ ने मिलकर लगभग 30 नग भिन्न भिन्न प्रकार के पौधों का रोपण किया है।थाना प्रभारी राधे श्याम बंजारे ने कहा कि पौधों को लगाने के फलस्वरूप कुल पौधारोपण की संख्याओं में बढ़ोत्तरी हो जाएगी जो पर्यावरण संरक्षण के प्रति समग्र राष्ट्र के प्रयासों में अनुकरणीय योगदान को दर्शाता है।पौधा रोपण करते वक्त अफसरों ने कहा कि यह किसी एक व्यक्ति विशेष की बात नहीं।

 

 

पर्यावरण संरक्षण सामूहिक जिम्मेदारी है। पर्यावरण और आक्सीजन और जल संचय को लेकर कहा है कि वृक्षों का मानव जीवन में अधिक बहुमूल्य कीमत है। वृक्ष पर्यावरण के संतुलन को बनाए रखने के साथ-साथ हमें आक्सीजन देते है। उन्होंने आम जनता व सभी पुलिस बल के जवानों से विभिन्न प्रजाति के पौधों की सुरक्षा एवं अधिक से अधिक पौधारोपण करने की अपील भी की।

 

 

इस वृक्षारोपण कार्यक्रम में थाना मेचका से थाना प्रभारी सहायक उप निरी राधेश्याम बंजारे ,प्रधान आर. नकुल नेताम ,आर. योगेश सोम , गिरीश सोम,बाबूलाल मरकाम, गोपी सोनकर, टीकूराम ध्रुव, रामबचन सलाम,भोजलाल प्रजापति ,साथ ही सीआरपीएफ(211 बटालियन) से सहायक कमा. संतोष कुमार सुमन, निरी.जी डी बहोरन सिंह, सहा.उ.निरी.जी संतोष यादव,महेश द्विवेदी,दीपक मरकाम,नागमणि सिंह, बी.कुरमा राव डी का विशेष योगदान रहा।

Nbcindia24

You may have missed