राष्ट्रीय राजमार्ग में पलटा एलपीजी प्रोपेन से भरा कंटेनर, घटना के बाद एक किलोमीटर तक किया गया सील।

एक किलोमीटर का एरिया सील

राजनंदगांव जिले के इंदामरा के समीप आज सुबह लगभग 7 बजे  गैस टैंकर के पलट जाने से अफरा-तफरी मच गई और लोग दहशत में आ गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने इलाके को खाली कराया है। 

Nbcindia24/chhattisgarh।राजनांदगांव शहर के समीप ही ग्राम इंदामरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर गुना से निको फैक्ट्री रायपुर एलपीजी प्रोपेन भरकर जा रही टैंकर को एक कंटेनर ने ओवर टैक किया। इस दौरान गैस से भरी टैंकर का पहिया अनियंत्रित होकर राष्ट्रीय राजमार्ग के डिवाइडर में चढ़ गया, जिससे गैस टैंकर पलट गई। टैंकर से पदार्थ का रिसाव होने से आसपास क्षेत्र में दहशत फैल गया और लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और दोनों और से लगभग 1 किलोमीटर के एरिया को खाली कराया गया। वहीं आसपास स्थित ढाबों को भी बंद कराया गया। एहतियातन पुलिस ने दोनों और की गाड़ियों रोका और राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया बल, एफएसएल और रेस्क्यू टीम को सूचित किया उक्त तीनों टीम मौके पर पहुंची और टैंकर से गैस खाली करने सहित सुरक्षा उपायों की व्यवस्था में जुट गई। इस घटना में टैंकर वाहन चालक को मामूली चोट आई है। टैंकर के चालक अख्तर ने कहा कि उसकी इस घटना में कोई गलती नहीं है, बगल में चल रहे कंटेनर के ओवरटेक की वजह से यह हादसा हुआ है। वहीं लालबाग थाना प्रभारी राजेश साहू ने कहा कि एलपीजी प्रोपेन से भरी इस टैंकर के दुर्घटनाग्रस्त होने की वजह से सुरक्षा के तहत आसपास के ढाबों को बंद कराया गया है। वहीं विशेषज्ञों की टीम को सूचित किया गया है। 

सड़क पर पलटा कंटेनर

एलपीजी प्रोपेन से भरी इस टैंकर के पलट जाने से राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगभग 5 किलोमीटर दूर तक जाम की स्थिति बनी रही। सुबह लगभग 7:00 बजे हुए इस हादसे के बाद कई घंटों तक यातायात बाधित रहा। 

Nbcindia24

You may have missed