बस्तर में प्रथम चरण लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल को ,आज से हि मतदान कर्मियो को रवाना करने का सिलसिला शुरू

बस्तर में प्रथम चरण लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल को ,आज से हि मतदान कर्मियो को रवाना करने का सिलसिला शुरू

 

 

दंतेश्वर कुमार {चिंटू }  बीजापुर / छत्तीसगढ़ के बस्तर में प्रथम चरण लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल को मतदान होना हैं , ऐसे मे निर्वाचन आयोग और सुरक्षा बलो ने चुनाव कराने में पूरी तरह से तैयारी कर कमर कस ली है ,मंगलवार को बीजापुर जिला निर्वाचन आयोग ने कुल 245 पोलिंग बूथों में से 76 पोलिंग बूथ जो अतिसंवेदनशील इलाके से प्रभावित है.

 

 

ऐसे बूथों को प्रशासन द्वारा चिन्हाकित कर मतदान कर्मियों व , पुलिस कर्मियों और मतदान पेटियों को रवाना करने की तैयारी कर रवाना की जारी है . ऐसे बूथों पर प्रशासन द्वारा हेलीकॉप्टर के माध्यम से मतदान कर्मियों और पेटियों को पोलिंगो में रवाना किया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने अनुराग पांडे ने बताया की मतदान की पूरी तैयारी की जा चुकी है .

 

 

आज से मतदान कर्मियो को रवाना करने का सिलसिला शुरू हो चुका है, अर्थात 76 अतिसंवेदनशील मतदान कर्मियो को रवाना कर दिया जाएगा और साथ ही उन्हें आवश्यकता होने पर मेडिकल किट, उनके भोजन की जरूरत सामग्री के साथ पूरी व्यवस्था की गई है. सुरक्षा के लिहाज से पूर्ण व्यवस्था की है ताकि असामाजिक तत्वों के द्वारा किसी भी प्रकार का भय का वातावरण निर्मित न हो सके अर्थात मतदान का प्रतिशत बढ़ाने की संपूर्ण प्रयास की जा रही है. साथ ही निर्वाचन आयोग ने क्षेत्र के तमाम मतदाताओं से अपील की है की 19 अप्रैल को सुबह सात बजे से दोपहर 3 बजे तक निर्धारित समय अनुसार मतदाता अपने मतदान का उपयोग अवश्य करें.

Nbcindia24

You may have missed