युवक पर खाकी की कहर या खाकी की मेहर,वायरल वीडियो में आया नया मोड़, देखे वीडियो…?

https://youtu.be/o9ddLGcQrms
वाइरल वीडियो

इंदौर/ मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में खाकी का कहर एक युवक पर इस कदर फूट पड़ा कि सरेराह उसकी जमकर पिटाई हो गई। इसके बाद सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो गया। वायरल वीडियो को लोगो ने अफ़सोसजनक बताया और खाकी पर जमकर सवाल भी दागे  इस गम्भीर मामले में मानव अधिकार आयोग ने संज्ञान लिया है 

दरअसल, सोशल मीडिया पर इंदौर के राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे राजेंद्र नगर टीआई अमृता सिंह सोलंकी एक युवक को लठ से वार पर वार करती नजर आ रही हैम सरेराह रात में युवक की पिटाई का वीडियो किसी ने बना लिया जो अब सोशल मीडिया पर वायरल है। वायरल वीडियो के सामने आने के बाद महकमे के आला अधिकारी भी चिंतित है। , महिला टीआई अमृता सोलंकी अपने दबंग अंदाज के लिए जानी जाती है और फिल्मी अंदाज में ही उन्होंने युवक को पहले सिर पर लठ और बाद एक के बाद एक पैर लठ टिका दिए। सड़क पर युवक इस दौरान टीआई से माफी मांगता नजर आया लेकिन टीआई ने गुस्सा सातवें आसमान पर था। 

वायरल वीडियो के मामले में मानव अधिकार आयोग संज्ञान लेने की बात आई सामने।

एडिशनल एसपी प्रशांत चौबे ने बताया कि पुलिस पूरे मामले में गम्भीरता से कार्रवाई करेगी और विधि संवत कार्रवाई के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर अन्नपूर्णा क्षेत्र के सीएसपी ने जांच शुरू कर दी है। वही उन्होंने कहा कि मानव अधिकार आयोग से अभी कोई नोटिस उनकी जानकारी में नही आया है और यदि ऐसा होता है तो  वो जानकारी जरूर साझा करेंगे। 

इस वीडियो के सामने आने के बाद जब पड़ताल की गई तो पता चला कि जिस युवक की बेरहमी से पिटाई हो रही है उसका नाम मोहम्मद रजा है। पता ये भी चला है कि वीडियो दो माह पुराना है लेकिन वीडियो मंगलवार को वायरल हुआ है। इस मामले में पीड़ित युवक का एक ओर वीडियो सामने आया है जिसमे उसने कहा कि घटना 28 फरवरी रविवार की रात की है जब वो अपने दोस्तों के साथ चोइथराम क्षेत्र में ढाबे पर खाना खा रहा था। इसी दौरान वह अपने दोस्त की बाइक उठाने गया तो वहां कुछ लोगो का झगड़ा चल रहा था इसी दौरान वो बाइक छोड़कर भागा तो लोग उसे दोषी समझकर पीटने के लिये पीछे भागे और उसी दौरान महिला टीआई आ गई और उन्होंने उसे मारा। 

हालांकि मोहम्मद रजा नामक युवक ये भी बता रहा है कि लोगो से पीछा छुड़ाने के लिए टीआई ने ये रुख अपनाया था नही तो पब्लिक उसे जमकर पीट देती। युवक की माने तो टीआई राजेंद्र नगर ने तो उस वक्त उसे ऐसा कर बचाया था और मौके से वो उन्हें थाने ले आई थी जहां पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया था। युवक की माने तो टीआई के बारे में लोग जो कह रहे है वो ठीक नही है जबकि टीआई ने तो उसे बचाया था। 

एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी मिलन सोलंकी ने भी माना कि उस वक्त यदि राजेंद्र थाना प्रभारी अमृता सोलंकी ऐसा नही करती तो युवक की मुश्किलें बढ़ जाती।

 इस पूरे मामले की सच्चाई क्या है ये तो पुलिस महकमे की जांच के बाद ही पता चल पायेगा लेकिन फिलहाल, जो वीडियो सामने आया है उसको लेकर लोग तीखी प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे है। हालांकि, वायरल वीडियो में एक दिलचस्प देखने को मिली कि टीआई ने जब भी लठ उठाया तब तब केवल सड़क पर लाठी पड़ने की आवाज आ रही है और गौर से वीडियो देखने पर तो ये ही कयास और सवाल उठ रहे है कि वाकई क्या युवक की पिटाई हुई है या फिर मामला कुछ ओर ही है।

Nbcindia24