स्वीप कार्यक्रम के तहत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन, स्टीकर, पोस्टर लगाकर मतदाताओं को किया जा रहा है जागरूक

पेट्रोल पंपों, पी डी एस दुकानों में भी  उपभोक्ताओं  से शत प्रतिशत मतदान करने की जा रही है अपील

 

 

शैलेश सेंगर दंतेवाड़ा / आगामी लोकसभा निर्वाचन एवं सभी निर्वाचनों में नागरिकों द्वारा शत प्रतिशत मतदान करने एवं उन्हें अपने मताधिकार का उपयोग करने हेतु जागरूक करने के उद्देश्य से जिले में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर मयंक चतुर्वेदी के मार्गदर्शन में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम ‘‘स्वीप‘‘ चलाए जा रहे है।

 

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत विभिन्न गतिविधियों जैसे रंगोली, रैलियों के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है। ग्रामीण युवा भी इन कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर रुचि दिखा रहें और जागरूकता अभियान में शामिल हो रहे है। महिला स्व सहायता समूह की दीदियां ग्रामीण महिलाएं भी अपने मताधिकार के उपयोग के प्रति जागरूक हो रही है।

 

इसके साथ ही पेट्रोल पंपों, पी. डी. एस. दुकानों में भी उपभोक्ताओं से शत-प्रतिशत मतदान करने की अपील की जा रही है। इस क्रम में आज जिले में विभिन्न स्थानों जैसे बालक आश्रम शाला बारसूर के बच्चों के द्वारा मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने लिए बैनर व पोस्टरों लेकर लोगों को जागरूक किया।

 

बचेली में पेट्रोल भरवाने आये सभी उपभोक्ताओं को पोस्टर के माध्यम से जागरूक किया गया। साथ ही मुख्यालय के जिला चिकित्सालय में ओपीडी पर्ची में स्वीप का सील लगाकर मतदाताओं को अनिवार्य रूप से मतदान के लिए प्रेरित किया रहा है। इसके अलावा श्रम विभाग के द्वारा भी श्रमिक पंजीयन करते हुए श्रमिकों को मतदान का महत्व के बारे में समझाइश देते हुए शपथ दिलाई गयी। खाद्य विभाग द्वारा इस दौरान पीडीएस विक्रेताओं के माध्यम से राशन दुकानों में आये मतदाताओं हितग्राहियों को मतदान संबंधी जानकारी दी गयी।

Nbcindia24

You may have missed