बिजली कटौती से परेशान ग्रामीणों ने सब स्टेशन का किया घेराव,किसानो ने दिया अल्टीमेटम,कहा बिजली नही आई तो होगा सब स्टेशन घेराव

बिजली कटौती से परेशान ग्रामीणों ने सब स्टेशन का किया घेराव,किसानो ने दिया अल्टीमेटम,कहा बिजली नही आई तो होगा सब स्टेशन घेराव

 

 

कमलेश बाघमारे /आरंग/समोदा/ जिले के नव निर्मित नगर पंचायत समोदा में गर्मी के शुरू होते ही बिजली की आंखमीचौली का खेल शुरू हो गया है।इस आंख मिचौली से परेशान किसानो ने आज देर शाम सब स्टेशन का घेराव कर दिया।50 से 60 की संख्या में किसानो ने घेराव किया था।

 

 

गौरतलब है कि नव निर्मित नगर पंचायत समोदा के कागदेही ,हरदीडीह,कुसमुंद,चपरिद समेत अन्य गांव के किसानो ने आज देर शाम बिजली की आंख मिचौली से परेशान होकर सब स्टेशन का घेराव कर दिया था। युवा किसान पिंटू राय ग्राम कागदेही ने बताया कि बिजली कटौती व लो वोल्टेज की वजह से पानी की समस्या हो रही है जिससे खेत सूखने लगे है,जिससे रबी फसल नुकसान की स्थिति में है।

 

 

वही ओमकार कोशले,महेंद्र साहू,जगदीश निषाद,पुनीत धुरवंशी,धानू साहू, नोमस साहू जैसे अन्य किसानो ने बताया कि जब से गर्मी की शुरुवात हुई है तब से बिजली कटौती व लो वोल्टेज से परेशान है हम किसान है खेत में लगे धान को पानी नही मिलने की वजह सूखने की स्थिति निर्मित हो गई है,साथ ही अभी बच्चो का एग्जाम भी चल रहा है जिससे हमारे बच्चे भी पढ़ाई नही कर पा रहे है।

 

 

बता दे की बिजली की आंख मिचौली की वजह से किसानो को नुकसान हो ही रहा है साथ ही बच्चो का उज्जवल भविष्य भी उजाले के नीचे अंधकार में जीने को मजबूर है।अब देखना यह होगा कि जिम्मेदार अधिकारी कब तक इन किसानो और बच्चो के उज्जवल भविष्य को अपने बिजली के उजाले से रोशन करेंगे।

Nbcindia24

You may have missed