बोराई क्षेत्र कि विभिन्न समस्या के निराकरण की मांग को लेकर अनुविभागीय अधिकारी नगरी को ज्ञापन सौंपा

बोराई क्षेत्र कि विभिन्न समस्या के निराकरण की मांग को लेकर अनुविभागीय अधिकारी नगरी को ज्ञापन सौंपा

 

 

धर्मेंद्र यादव धमतरी / कलेक्टर महोदय जिला धमतरी को बोराई क्षेत्र कि विभिन्न समस्या के निराकरण की मांग को लेकर अनुविभागीय अधिकारी नगरी को ज्ञापन सौंपा है।बता दें बोराई क्षेत्र के चार ग्राम पंचायत के 8 ग्रामों के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों और ग्रामवासियों की संयुक्त बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार क्षेत्र की विभिन्न मुलभुत समस्या का निराकरण, ब्यवस्था में सुधार शासन प्रशासन द्वारा 3 दिवस के भीतर नहीं कि जाती है तो बोराई बस स्टैण्ड में दिनांक 04.03.2024 से क्षेत्रवासियों द्वारा अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करते हुये चक्काजाम किया जावेगा। जिसकी संपुर्ण जवाबदारी शासन प्रसाशन कि होगी।

 

माँग – समस्या निम्नानुसार है-

 

1. बोराई में सिविल अस्पाताल खुले 16-17 वर्ष हो गये है। यहॉ पर्याप्त स्टाफ पदस्थ नही है पदस्थ डॉक्टर अपने निवास स्थान चारामा जिला कांकेर, विश्रामपुरी जिला कोण्डागाँव, घठुला नगरी से 12 बजे अस्पाताल आते है और 2 बजे अपने निवास स्थान को चले जाते है। शाम 5 बजते ही अस्पाताल में ताला लग जाती है। रात को कोई देखने वाला नही रहते। उसी का परीणाम है कि यहाँ शिशु मृत्यु होते रहता है। इमरजेंसी केस के लिए लोगो को भटकना पडता है कई बार उच्च अधिकारीयों को सुचना भी दिए उसके बाद भी कोई सुधार नही हुआ। अतः हम अस्पाताल सुविधा का विरोध करते हुये ताला लगाना चाहते है।

 

2. बोराई क्षेत्र में विधुत की सप्लाई बस्तर क्षेत्र से होती है बारहमासी लो वोल्टेज की व विद्युत गुल होने की समस्या रहती है विभाग को सुचना देने के बाद भी पल्ला झाडने का काम किया जाता है। कोई कर्मचारी यहाँ पदस्थ नही है। कुछ दिन पहले बोराई में सब स्टेशन लगाने के लिए विभाग द्वारा भुमि की मॉग कि गई थी जिसके लिए 1 एकड भुमि ग्राम सभा बोराई द्वारा उपलब्ध करा दी गई है उसके बाद भी सब स्टेशन लगाने का कार्य प्रारंभ नही हुआ। जिससे हम ठगा महसुस कर रहे है तत्काल कार्य प्रारंभ हो।

3. बोराई थाने में लम्बे समय से पदस्थ कर्मचारी- अधिकारीयों का स्थानान्तण होना चाहिए।

4. बोराई में पदस्थ ग्रामीण कृषि विकास अधिकारी को यहाँ से तत्काल हटाने की कार्यवाही की जावे।

5. क्षेत्र के सभी एकल शिक्षकीय स्कुलों में शिक्षकों की नियुक्ति होनी चाहिए।

6. ग्राम बुडरा में पुल का निर्माण हो।

7. ग्राम लिखमा से एकावारी तक मिट्टी मुरूम का निर्माण हो।

संघर्ष समिति बोरई क्षेत्र के 8 ग्रामों के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों में दुर्योधन नेताम संघर्ष समिति अध्यक्ष,राजेश समरथ उपाध्यक्ष, बीजू मरकाम उपाध्यक्ष,मनोज सार्थी जिला पंचायत सदस्य,किरण भोयार सरपंच नारी,भुनेश्वरी नेताम सरपंच मैनपुर, जागेश्वर ध्रुव सर्च घुटकेल,सोनराज वट्टी सरपंच लिखमा,विजय नेताम सदस्य बुडरा,सीता साहू मितानिन घुटकेल और सदस्य ज्ञापन देने पहुंचे हुए थे।

Nbcindia24

You may have missed