भूमकाल दिवस के अवसर पर दन्तेवाड़ा पुलिस का स्वैच्छिक रक्तदान शिविर,पुलिस अधीक्षक समेत अन्य अधिकारियों व जवानों ने किया रक्तदान 

भूमकाल दिवस के अवसर पर दन्तेवाड़ा पुलिस का स्वैच्छिक रक्तदान शिविर,पुलिस अधीक्षक समेत अन्य अधिकारियों व जवानों ने किया रक्तदान 

 

 

शैलेश सेंगर / दंतेवाडा / आज पुलिस लाईन कारली में पुलिस ने जन सेवा के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए भूमकाल दिवस के अवसर पर एक स्वैच्छिक रक्तदान महादान शिविर का आयोजन किया। इस अवसर पर  पुलिस अधीक्षक गौरव राय,  अनुविभाग अधिकारी पुलिस बारसूर उन्नति ठाकुर, और उप पुलिस अधीक्षक (यातायात/डीआरजी/अजाक.)  के.के. चन्द्राकर ने भी रक्तदान किया। रक्तदान शिविर के दौरान पुलिस के अधिकारी और कर्मचारीगण ने बड़ी संख्या में रक्तदान किया। पुलिस अधीक्षक श्री राय ने रक्तदान करते हुए कहा कि रक्तदान से आकस्मिक स्थिति में जरूरतमंद व्यक्तियों का जीवन बचाया जा सकता है  और रक्त का कोई विकल्प नहीं है।

 

 

जिला चिकित्साधिकारी दन्तेवाड़ा ने पुलिस अधीक्षक को पत्र द्वारा सूचित किया कि जिला चिकित्सालय में संचालित ब्लड बैंक में ब्लड यूनिट की कमी हो रही है  और इसकी आवश्यकता जिला दक्षिण बस्तर दन्तेवाड़ा के चार विकासखंडों में अनेमिया से पीड़ित, सड़क दुर्घटना, प्रसूति महिलाएं, और आपातकालीन मरीजों के लिए हो रही है। इस मामले में  आज जिला पुलिस बल दन्तेवाड़ा ने रक्तदान शिविर के माध्यम से रक्त संग्रहित किया।

 

 

इस दौरान पुलिस के अधिकारी और कर्मचारीयो ने रक्त संग्रहित किया, जो आगामी समय में जरूरतमंद लोगों के लिए उपयोगी साबित होगा। रक्तदान के महत्व को और बढ़ावा देने के लिए, हम सभी को ब्लड डोनर बनने की अपील करते हैं। रक्तदान करने से न केवल हम दूसरों की मदद करते हैं, बल्कि अपने स्वास्थ्य के लिए भी लाभान्वित होते हैं। एक रक्तदाता बनने के लिए, आप स्थानीय अस्पताल या ब्लड बैंक में संपर्क कर सकते हैं। हम सभी मिलकर एक कदम आगे बढ़ाएं और रक्तदान के महत्व को सभी से साझा करे।

 

Nbcindia24

You may have missed