अमृत काल यह बजट आर्थिक समबृद्धि और आत्मनिर्भरता छत्तीसगढ़ को बढ़ावा देगा  :दीपेश अरोरा भाजपा जिलाध्यक्ष

अमृत काल यह बजट आर्थिक समबृद्धि और आत्मनिर्भरता छत्तीसगढ़ को बढ़ावा देगा  :दीपेश अरोरा भाजपा जिलाध्यक्ष

 

 

विजय साहू /कोंडागाँवछत्तीसगढ़ सरकार द्वारा आज बजट  पेश होने पर भाजपा जिलाध्यक्ष  दीपेश अरोरा  ने बजट को अमृत काल बेहतर बजट कहते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार की इस बजट से आर्थिक समबृद्धि. और आत्म निर्भर छत्तीसगढ़ को बढ़ावा मिलेगा और सभी नागरिकों के विकास पर खरा उतरेगा। सरकार के इस बजट से प्रदेश के अंतिम व्यक्ति तक  विकास पहुंचेगी ।

 

बजट में गरीब, युवा ,अन्नदाता और महिलाओं  के साथ हर वर्ग का विशेष ध्यान रखा गया है तो वही तेंदूपत्ता संग्राहकों को खरीदी में बोनस देने का प्रावधान करने से उनकी आर्थिक उन्तति होगी साथ ही चरण पादुका जैसी योजनाएं शुरू की जा रही है तो वंही मोदी गारंटी के तहत प्रधानमंत्री आवास योजना से मकान महतारी वंदन योजना से महिलाओं को प्रतिवर्ष ₹12000 एवं कृषक उन्नत योजना के तहत धान खरीदी का प्रावधान रखा गया।

 

इसी तरह युवाओं के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए छत्तीसगढ़ उद्गम क्रांति योजना ,आईटी हब के साथ पुलिस बल एवं अस्पताल के पदों में वृद्धि कर भर्ती के लिये बजट प्रावधान किया गया है,सेंट्रल लाइब्रेरी के साथ रास्ट्रीय स्तर पर स्थापित भारतीय प्रौद्योगिक संस्थानों के भाँति प्रदेश विभिन्न  क्षेत्रो में छत्तीसगढ़ प्रौद्योगिक संस्थान की स्थापना राष्ट्रीय स्तर के प्रतियोगिता परीक्षाओं के लिए युवाओं को लाभ मिलेगा 

 

साथ ही शहरी व ग्रामीणों क्षेत्रों के विकास के लिये बजट में बडी राशि प्रावधान होने से प्रदेश के  हर वर्ग  तक लाभ निश्चित  ही पहुचेगा।उन्होंने जनकल्याण पर केंद्रित  बजट पेश करने पर प्रदेश  के मुख्यमंत्री  माननीय विष्णु देव साय व वित्त मंत्री व ओ ,पी चौधरी  के प्रति आभार व्यक्त किया ।

Nbcindia24

You may have missed