विशेष ग्राम सभाओं द्वारा ग्रामीणों को यातायात नियमों के संबंध में दी जाए जानकारी- कलेक्टर

विशेष ग्राम सभाओं द्वारा ग्रामीणों को यातायात नियमों के संबंध में दी जाए जानकारी- कलेक्टर

 

 

विजय साहू/ कोण्डागांवमंगलवार को जिला कार्यालय सभा कक्ष में कलेक्टर कुणाल दुदावत एवं पुलिस अधीक्षक वाय अक्षय कुमार की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में कलेक्टर ने शहर के मध्य राष्ट्रीय राजमार्ग में लाइटों तथा सड़कों की मरम्मत की आवश्यकता में बल देते हुए इस पर तुरंत कार्यवाही करते हुए सुधार हेतु निर्देश दिए। राष्ट्रीय राजमार्ग पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए उन्होंने कैट आई, रिफ्लेक्टर, डेलिनेटर तथा डिवाइडरों के कोनों पर क्रैश बैरियर लगाने को कहा।

जिला मुख्यालय में डिवाइडर पर लगाए गए पौधों पर लगातार पानी डालने तथा शहर में धूल ना उड़े इसके लिए सड़क के दोनों ओर जमीं धूल को साफ करवाने एवं नियमित रूप से पानी डालने को कहा।पुलिस अधीक्षक द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग पर कैट आई की कमी एवं कुछ कैट आई के खराब होने पर चिंता व्यक्त करते हुए तुरंत सभी खराब कैट आई का सुधार करने तथा सभी आवश्यकता वाले स्थालों पर रोप बैरियर, डेलिनेटर तथा ब्लिंकर लगाने हेतु निर्देशित किया।

 

कलेक्टर द्वारा सड़कों पर साइन बोर्ड लगाने एवं राष्ट्रीय राजमार्ग पर दुर्घटनाओं को रोकने हेतु आवारा पशुओं को सड़कों से दूर रखने हेतु संबंधित ग्राम पंचायत के माध्यम से आवारा पशुओं को सड़कों से हटाने हेतु निर्देशित किया। लोगों को ट्रैफिक नियमों के संबंध में जागरूक करने हेतु कलेक्टर ने ग्राम पंचायत के माध्यम से लोगों को शिविर लगाकर सूचित करने तथा आगामी ग्राम सभा में ट्रैफिक नियमों कि ग्रामीणों को जानकारी देने हेतु निर्देशित किया।

 

इसके अतिरिक्त उन्होंने सड़क सुरक्षा से संबंधित सभी एजेंसियों एवं सड़क निर्माण एजेंसियों को संयुक्त रूप से सड़कों का निरीक्षण कर आपसी समन्वयं द्वारा सड़कों को सुरक्षित बनाने तथा दुर्घटनाओं को रोकने हेतु सभी आवश्यक उपाय करने के निर्देश दिए। इस बैठक में डीएफओ एन गुरुनाथन, रमेश जांगड़े, अपर कलेक्टर चित्रकान्त चार्ली ठाकुर, जिला परिवहन अधिकारी गौरव साहू सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Nbcindia24

You may have missed