मुख्यमंत्री शिक्षा गौरव अलंकरण पुरस्कार, उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों का हुआ सम्मान,शिक्षकों की बदौलत ही शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ जा सकता है- कलेक्टर 

मुख्यमंत्री शिक्षा गौरव अलंकरण पुरस्कार, उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों का हुआ सम्मान,शिक्षकों की बदौलत ही शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ जा सकता है- कलेक्टर 

दंतेवाड़ा/ शिक्षक दिवस के अवसर पर जिले में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों के सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिला ग्रंथालय में आयोजित मुख्यमंत्री शिक्षा गौरव अलंकरण पुरस्कार, सम्मान समारोह में जिला स्तर पर चारों विकास खंडों से शिक्षकों के नाम चयनित किए गए थे, जिन्हें सम्मानित किया गया। मुख्यमंत्री गौरव अलंकरण पुरस्कार में प्राथमिक शाला के 12 शिक्षकों को शिक्षा दूत पुरस्कार 5 हजार रुपये की राशि, माध्यमिक शाला के 3 शिक्षकों ज्ञानदीप पुरस्कार 7 हजार रुपये की राशि,उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्राथमिक शाला के 4 प्रधान पाठक 1 हजार रुपये की राशि, उत्कृष्ट कार्य करने वाले माध्यमिक शाला के 4 प्रधान पाठक 1 हजार रुपये की राशि, उत्कृष्ट कार्य करने वाले 1 प्राचार्य को 1 हजार रुपये की राशि एवं सेवानिवृत्त हुए व होने वाले 18 शिक्षकों का सम्मान भी किया गया।

इस अवसर पर कलेक्टर विनीत नंदनवार ने शिक्षक दिवस का महत्व बताया और कहा कि आप सभी शिक्षकों की बदौलत ही शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ जा सकता है। कलेक्टर ने कहा कि में जो कुछ हूं शिक्षक के बदौलत हूं और शिक्षक का महत्व हर क्षेत्र में होता है। कोई भी व्यक्ति बिना शिक्षक के कभी आगे नहीं बढ़ सकता। आप सभी सच्ची लगन व निष्ठा के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करते हैं। अंदरूनी क्षेत्रों में सेवाएं देते हैं, इसके लिए आप सभी को बधाई देता हूं।

शिक्षक दिवस के मौके पर जिला पंचायत सदस्य रामूराम नेताम एवं नगरपालिका उपाध्यक्ष धीरेन्द्र प्रताप सिंह ने भी उद्बोधन में उन्होंने शिक्षकों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि आप सभी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। दूरस्थ क्षेत्र के स्कूलों में बच्चों को अच्छी शिक्षा देकर बच्चों का भविष्य गढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षक समाज के मानवीय संसाधनों को विकसित करते हैं, जो भविष्य में देश के विकास में योगदान देते हैं। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ कुमार बिश्वरंजन, जिला शिक्षा अधिकारी प्रमोद ठाकुर, आदिवासी विकास विभाग उपायुक्त डॉ आनंद सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, शिक्षक-शिक्षिका भी मौजूद थे।

Nbcindia24

You may have missed