राजहरा रेलवे इंस्टिट्यूट में ग्रीष्मकालीन शिविर का आयोजन, बच्चों एवम अभिभावकों को साइबर ठगी से लेकर विभिन्न जागरूकता अभियान की जानकारी दी गई।

Nbcindia24/वीरेन्द्र भारद्वाज/ दल्लीराजहरा।शुक्रवार को रेलवे इंस्टीट्यूट के कार्यक्रम ग्रीष्मकालीन शिविर के अंतर्गत बच्चो एवम पालको के लिए विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

बच्चो को विभिन्न अपराध,यौन-शोषण,साइबर क्राइम आदि जैसे विषयों पर जानकारी देने हेतु नगर पुलिस अधीक्षक दल्ली राजहरा करण कुमार उइके द्वारा जिला पुलिस के अंतर्गत महिला सेल,साइबर सेल, बाल संरक्षण अधिकारी की टीम आज प्रातः 10 बजे निर्धारित समय पर पहुंची। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर अध्यक्ष शिबू नायर , अतिविशिष्ट अतिथि नगर पुलिस अधीक्षक दल्ली राजहरा करण कुमार उइके व विशिष्ट अतिथि व्यापार संघ के अध्यक्ष गोविंद वाधवानी व नगर के वरिष्ठ पत्रकार वीरेंद्र भारद्वाज, व् नरेन्द्र खोबरागड़े उपस्थित रहे। कार्यक्रम में अध्यक्षता टी रमना राव एवम संचालन एडवर्ड स्टीफेन द्वारा किया गया । सर्व प्रथम बालोद जिला की महिला सेल प्रभारी सहायक उप निरीक्षक सीता गोस्वामी की टीम,साइबर सेल की टीम से वरिष्ठ आरक्षक चुरेंद्र , तथा आरक्षक गेडाम ,और बाल संरक्षण अधिकारी नरेंद्र साहू ने अपनी अपनी भाग की प्रस्तुति बहुत ही अच्छे ढंग से दी। जिसमे पालकों को किस प्रकार से अपने बच्चो को सचेत रखा जाना चाहिए , साइबर ठगी के बहुत से उदाहरण दिए की किस प्रकार नए नए रोज साइबर ठग लोगो को ठगी का शिकार करते है,बहुत से ऐप जो की हमे डाउनलोड नहीं करने चाहिए।अगर ऐसा किसी भी अपराध की जानकारी हमे हो तो तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दे। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में ग्रीष्मकालीन शिविर के बच्चे तथा उनके पालक गण उपस्थित रहे, सी एच श्रीनिवास राव की और से सभी के लिए आइसक्रीम की व्यवस्था तथा इंस्टीट्यूट की और से सभी के लिए सीतल पेय की व्यवस्था की गई थी। मुख्य रूप से सहयोग देने वाले बसंत, सी एच एस राव, धन सिंग ध्रुव, सूर्यकांत दिनकर, कुशाल सिंह, भीम सोनकर व हीना एंथोनी आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रुप से वार्ड पार्षद श्रीमती टी ज्योति का सहयोग रहा।

Nbcindia24

You may have missed