छत्तीसगढ़ इंटक की 42 वी कार्यसमिति की बैठक संजय सिंह प्रदेश अध्यक्ष छत्तीसगढ़ इंटक की अध्यक्षता में रायपुर में सम्पन्न हुई।

Nbcindia24/वीरेंद्र भारद्वाज/ दल्लीराजहरा।  छत्तीसगढ़ इंटक की 42 वी कार्यसमिति की बैठक संजय सिंह प्रदेश अध्यक्ष छत्तीसगढ़ इंटक की अध्यक्षता में 03 फरवरी 23 को प्रदेश कांग्रेस कमेटी राजीव भवन रायपुर में संपन्न हुई | प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से उपस्थित प्रदेश इंटक के पदाधिकारियों ने इस बैठक में हिस्सा लिया |
बैठक में अतिथि के तौर पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ,प्रभारी महामंत्री संगठन अमरजीत चावला,सुशील आनंद शुक्ला चेयरमैन छत्तीसगढ़ कांग्रेस संचार विभाग के साथ मंचासीन अतिथियों में श्रीमती सुमित्रा धृतलहरे प्रभारी महामंत्री राम अवतार अलगमकर वरिष्ठ उपाध्यक्ष , पी के रॉय वरिष्ठ इंटक नरेश देवांगन प्रदेश महामंत्री छत्तीसगढ़ इंटक, जयप्रकाश यादव प्रदेश अध्यक्ष यूथ इंटक छत्तीसगढ़, गोपाल नारायण सिंग वरिष्ठ उपाध्यक्ष छत्तीसगढ़ इंटक, शिवदयाल कर्ष वरिष्ठ उपाध्यक्ष छत्तीसगढ़ इंटक, वंश बहादुर सिंग प्रभारी बस्तर संभाग छत्तीसगढ़ इंटक, अभय सिंग प्रभारी दुर्ग संभाग छत्तीसगढ़ इंटक, संजय साहू प्रभारी सरगुजा छत्तीसगढ़ इंटक, समीर पाण्डे वरिष्ठ उपाध्यक्ष छत्तीसगढ़ इंटक, सुशील बघेल वरिष्ठ उपाध्यक्ष छत्तीसगढ़ इंटक तापस दत्ता कार्यालय प्रभारी थे। बैठक शुभारंभ के पूर्व मुख्य अतिथि मोहन मरकाम प्रदेश अध्यक्ष छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने ध्वजारोहण किया। तद्पश्चात राष्ट्रगान राज गीत और फिर महात्मा ग़ांधी की तस्वीर पर पुष्पांजलि के साथ बैठक शुरू की गई । कार्यक्रम का संचालन छत्तीसगढ़ इंटक के महासचिव आशीष यादव ने कियाl मोहन मरकाम ने कहा कि कांग्रेस ने महारत्न कंपनियों का निर्माण एवं बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया जिसको वर्तमान केंद्र सरकार बेचने का कार्य कर रही है छत्तीसगढ़ सरकार श्रमिकों के हितों में अनेक योजनाएं लागू किया है जिसका लाभ श्रमिकों को मिले हम सबकी जिम्मेदारी है छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाने इंटक के सदस्यों को भी प्राथमिकता दिया जाएगा। संजय सिंह ने कहा कि इंटक कांग्रेस की विचारधारा मैं चलने वाली संगठन है देश के विभिन्न खदानों उद्योगों में इंटक संगठन को मान्यता मिली हुई है संभाग के प्रभारियों ने संगठन को मजबूत बनाने अपने विचार रखे। बालोद जिला इंटक अध्यक्ष भूपेंद्र दिल्लीवार ने अपने उद्बोधन में मेटल माइंस वर्कर्स यूनियन इंटक असंगठित क्षेत्र मजदूर कांग्रेस इंटक द्वारा स्थाई श्रमिकों असंगठित क्षेत्र भवन एवं अन्य संनिर्माण एवं ठेका श्रमिकों के क्षेत्र में कार्य अनुभव की जानकारी कार्यक्रम के माध्यम से साझा किया एवं संगठन को मजबूत बनाने छत्तीसगढ़ शासन की योजनाओं का लाभ श्रमिकों को मिले जिसके लिए हर संभव प्रयास करने संकल्पित रहना होगा । तिलकराम मानकर, तेजेंद्र प्रसाद योगराज ठाकुर दिनेश कांत ने संगठन को मजबूत बनाने की बातें कहीं । कार्यसमिति की मीटिंग में पिछली बैठक के कार्यवृत्त की पुष्टि की गई प्रदेश व केंद्रीय इंटक के लेवी पेमेंट संबंधी चर्चा संगठनात्मक आर्थिक मामले संबद्धता एवं असंबद्धता आदि मामलों पर चर्चा हुई केंद्रीय समिति की पूर्ण सत्र 22 एवं 23 फरवरी 2023 को नई दिल्ली तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित किया जाना है जिसमें सदस्यता के अनुसार केंद्रीय इंटक के महापरिषद सदस्य की सूची को अंतरिम रूप दिया बस्तर क्षेत्र के नगरनार स्टील प्लांट को बिकने से बचाने के लिए यूनियन हर संभव प्रयास करेगी जिसके लिए क्रम बद्ध आंदोलन किया जाएगा छत्तीसगढ़ शासन द्वारा पुरानी पेंशन नीति लागू करने एवं श्रमिक हितों के लिए विभिन्न हितकारी योजनाओं को लागू करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

Nbcindia24

You may have missed