GOOD NEWS: आदिवासी विकास खंड की बेटी को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का मिला साथ, सीएम से संवाद करती ज्योति video

भेंट मुलाकात भेंट मुलाकात कार्यक्रम में मुख्यमंत्री से संवाद करती ज्योति👆

Chhattisgarh/ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा आदिवासी विकास खंड की बेटी को सपनों में उड़ान भरने मिली आर्थिक मदद. भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान बेटी ने सीएम से को परिवार की आर्थिक स्थिति और सपनों के बारे में बता मांगी थी आर्थिक मदद. चेक मिलने के बाद बेटी ने कहा धन्यवाद मुख्यमंत्री जी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बेटी से किया हुआ वादा किया पूरा

दरअसल भेंट मुलाकात कार्यक्रम में बालोद जिले के दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से ग्राम कुसुमकसा मे डौंडी विकासखंड स्थित ग्राम मगरदाहा की रहने वाली छात्रा व कराटे खिलाडी ज्योति चक्रधारी ने अपने माता- पिता की आर्थिक स्थिति से सीएम को अवगत करा पढ़ाई को निरंतर जारी रख कराटे खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ने आर्थिक मदद मांगी थी. जिसे सुनकर मुख्यमंत्री बघेल ने बेटी की सपनों को साकार करने उनकी भावनाओं को समझते हुए स्वेच्छा अनुदान से 4 लाख देने की घोषणा की थी. जिसे पूरा करते हुए मंत्री अनिला भेड़िया के प्रतिनिधि पियूष सोनी द्वारा बेटी को मुख्यमंत्री स्वेच्छा अनुदान की 4 लाख का चेक प्रदान किया गया।

 

कठिन परिस्थितियों से गुजर सपने को साकार करने की जुनून 

ज्योति कठिन परिस्थितियों और परिश्रम के बाद अपने गांव से 15 किलोमीटर दूर साइकिल से सफर कर डौंडी जाती है. जहाँ से बीएससी फाइनल कर वर्तमान में पीजीडीसीए कर रही और पीएससी करना चाहती है. यही नही ज्योति कराटे खिलाड़ी है जो नेशनल में गोल्ड और इंटरनेशनल में सिल्वर मेडल अपने नाम कर चुकी है. इसके साथ-साथ अपने गांव के आसपास आधा दर्जन स्कूलों में बेटियों को स्वयं की सुरक्षा के लिए सेल्फ डिफेंस की प्रशिक्षण देती है।

धन्यवाद मुख्यमंत्री जी: ज्योति चक्रधारी

मैं बहुत खुश हूं कि मुख्यमंत्री जी ने मेरी भावनाओं को समझ मुझसे किया हुआ वादा पूरा कर चार लाख का चेक प्रदान किया मैं उनका धन्यवाद करती हूं

ज्योति को चेक भेट करते

बेटी का सपना हो पुरा: पीयूष सोनी

मंत्री अनिला भेड़िया के प्रतिनिधि पीयूष सोनी ने कहाँ हर बेटी को अपने सपने पुरे करने का अधिकार है लेकिन कई बार सपनो के सामने परिस्थिति रोड़ा बन जाता है ऐसे बेटियों के लिए हमारी सरकार कटिबद्ध है उन्हें हर संभव मदद किया जाएगा मुख्यमंत्री जी ने बेटी से वादा किया था जिसे पूरा कर 4 लाख का चेक भेंट किया गया मुख्यमंत्री जी का मै बहुत-बहुत आभार व्यक्त करता हूं।

Nbcindia24

You may have missed