ठगी का अनूठा मामला: मोती के चक्कर में माला जपती रह गई महिलाएँ, ऑफिस मे रखे समान पर बोला धाबा, पुलिस से हुई नोकझोंक, 

अनिल गुप्ता दुर्ग/ छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिला मे महिलाओं से माला बनाने के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। शहर मे एक व्यक्ति द्वारा कंपनी बनाकर महिलाओं से पहले रुपए जमा कराया गया। जब मोटी रकम जमा हो गई, तो ठग करोड़ों रुपए लेकर फरार हो गया।सिटी कोतवाली थाना पुलिस ने हजारों महिलाओं से करीब ढाई करोड़ रुपए लेकर फरार होने वाले संचालक के विरुद्ध चार सौ बीसी का अपराध दर्ज कर उसकी तलाश को शुरू कर दिया हैं।

सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र मे इन्दिरा मार्केट स्थित कार्यालय का आज बड़ी संख्या में महिलाओं से घेराव किया ।जहां महिलाओं ने ऑफिस के रखे कंप्यूटर,फर्नीचर समेत अन्य सामान ले गई। इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और पुलिस द्वारा पीड़ितों को शांत कराने का प्रयास किया किया गया।। इस दौरान पुलिस और ठगी की शिकार हुए महिलाओं से धक्का मुक्की भी हुई ठगी की शिकार महिलाओं के द्वारा ऑफिस में घुसकर तोड़फोड़ करते हुए भारी हंगामा किया। जानकारी के अनुसार इंदिरा मार्केट मे होमग्रोन कॉर्पोरेशन के नाम से एक संस्था विगत 2 माह से संचालित की जा रहा थी। संचालक द्वारा एक स्कीम लाया गया था। जिसमें सिक्युरिटी के तौर पर 2500 रुपए जमा कराने पर लोगों को 3.5 किलो मोती माला बनाने के लिए मोती दिया जाता था। मोतियों को माला के रूप में गुथने के पश्चात जमा करने पर प्रति व्यक्ति 3500 रुपए देने का वादा होमग्रोन के संचालक द्वारा दिया गया था। बताया जाता है की संचालक द्वारा हजारों महिलाओं से 2500 रुपए जमा करवा माला बनाने का काम दिया गया था। हितग्राही जब मोतियों का माला जमा करने इंदिरा मार्केट स्थित ऑफिस में पहुंची। तो वह बंद मिला। कर्मचारी भी बाहर खड़े थे। पीड़ितों द्वारा पूछे जाने पर कर्मचारियों ने बताया कि आफ़िस सुबह से नहीं खुली है। संचालक फोन भी नहीं उठा रहा है। ऐसे में लोगों को समझने में देर नहीं लगी , कि वे ठगी का शिकार हो गई हैं।

 

सिटी कोतवाली थाना प्रभारी एसएन सिंह ने बताया कि महिलाओं के द्वारा थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। की मोती माला बनाने के नाम पर होमग्रोन कंपनी के द्वारा महिलाओं से पैसा जमा कराकर संचालक ऑफिस बंद कर फरार हो गया है। महिलाओं से शिकायत लेकर आगे वैधानिक कार्यवाही की जा रही हैं।

एस एन सिंह टीआई कोतवाली दुर्ग

मोती माला के नाम पर हजारों महिलाओं के साथ करोडों रुपयों की हेराफेरी करने वाले संचालक फिलहाल तो फ़रार हो गया हैं। लेकिन सिटी कोतवाली थाना पुलिस ने अब इस मामले मे फ़रार आरोपी की तलाश को शुरू कर दिया।

Nbcindia24

You may have missed