तनाव से मुक्ति 21हजार स्कूली बच्चों ने किया सूर्यनमस्कार, पहने कोट हवा मे उछाल मनाई खुशी

तनाव से मुक्ति हेतु भिलाई योगाथान में 21हजार स्कूली बच्चों ने सूर्यनमस्कार किये , सूर्यनमस्कार के बाद स्कूली बच्चों ने हवा में पहनी हुई कोर्ट को उछाल कर खुशी मनाई ।

रघुनंदन पंडा दुर्ग/ जिले के इस्पात नगरी भिलाई में विश्व शांति दूत गुरु श्री श्री रविशंकर जी की संस्था आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा आम जनमानस एवं बच्चों में भारत के प्राचीन योग, ध्यान की उपयोगिता, लाभ एवं जागरूकता के उद्देश्य से आज जयंती स्टेडियम के पास के ग्राउंड में दुर्ग जिले के सभी स्कूल के बच्चों के लिए निशुल्क योग व ध्यान का कार्यक्रम, योगाथान रखा गया । कार्यक्रम में कक्षा 6वीं से 12 वीं के 21हजार बच्चे अपने शिक्षकों के साथ आयोजन में भाग लिए जो अपने आप में छत्तीसगढ़ एवं भारत के लिए एक कीर्तिमान हुआ।
( सूर्यनमस्कार करते स्कूली बच्चे ) कोरोना ने समाज के हर बच्चों के जीवनचर्या, खान-पान एवं मस्तिष्क पर अनेक दुष्प्रभाव दिखाए। इस बात की गंभीरता को समझते हुए ‘आर्ट ऑफ़ लिविंग’ ने निश्चय किया है कि बच्चों के जीवन में उन्हें मानसिक एवं शारीरिक रूप से पुष्टि के लिए हमें एक बड़ा प्रयास करना होगा। इसके लिए योग से बड़ा कोई और उपाय नहीं हो सकता।
योगाथन के बारे में आर्ट ऑफ़ लिविंग भिलाई के एस सी श्रीवास्तव ने बताया कि आगामी दिनों में बोर्ड परीक्षाओं को लेकर समूचा विद्यार्थी वर्ग तनाव ग्रसित है इस योगाथन के माध्यम से 108 सूर्य नमस्कार कराया गया जिससे तनाव से मुक्त होकर भविष्य में होने वाली अपनी परीक्षाएं दे सकेंगे इसके अलावा योग के प्रति चेतना जागृत करने के लिए यह प्रयास किया जा रहा है। योग से ही रोगों का निदान संभव है। जब सूर्यनमस्कार के 108 बार स्कूली बच्चों ने किया तब खुशी में बच्चों ने अपने पहने हुए कोर्ट को निकालकर हवा में उछाल कर खुशी मनाई ।

Nbcindia24

You may have missed