जिस फैक्ट्री के मालिक पर मां ने दुष्कर्म का आरोप लगा थाने में की थी शिकायत उसी फैक्ट्री में उनकी बेटी ने लगाई फांसी

छत्तीसगढ़/ जिला बालोद के अर्जुंदा कॉलेज में पढ़ने वाली बीएससी की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतिका के पास से पुलिस को एक सुसाइड नोट बरामद हुई है जिसमें अपने पिता के याद में आत्महत्या करने का उल्लेख होने की बात कही जा रही है अर्जुंदा पुलिस मामले में मर्ग कायम कर जांच में जुट गई है।

बतला दे की मृतिका के पिता सालों पहले उन्हें छोड़कर कही चला गया जिसके बाद से अपनी मां और छोटे भाई के साथ अर्जुदा थाना क्षेत्र ग्राम मोहंदीपाठ स्थित धाक एंड धाक एग्रो. सिस्टर फैक्ट्री मे रही थी. जहां उनकी मां काम कर अपने दोनों बच्चों का पालन पोषण कर बड़ा किया वही बालिक होने के बाद दोनों बच्चे भी काम रहे थे

1 वर्ष पूर्व उनकी मांग फैक्ट्री के मालिक पर दुष्कर्म का आरोप लगा पति-पत्नी के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया था. जिसके बाद उनकी मां को कंपनी से निकाल दिया गया. तब से उनकी मां अपने मायके में रहने लगी थी।

तो वही उनके दोनों बच्चे मृतिका व उनके छोटे भाई उसी कंपनी के फ्लाई एक्स फैक्ट्री में रहकर काम किया करती थी. जहां छात्रा की फांसी के फंदे पर लटकती लाश मिली है साथ ही पुलिस को एक सुसाइड नोट बरामद हुई है जिसमें अपने पापा को बहुत मिस करते हुए आत्महत्या करने की उल्लेख होने की बात कही जा रही है।

अपने बेटी की मौत के बाद उनकी माँ ने कंपनी के मालिक द्वारा अपने साथ हुए कृत्य को अपनी बेटी के साथ भी होने का अंदेशा जता दबाव में आत्महत्या करने का आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक को लिखित शिकायत कर पूरे मामले में निष्पक्ष जांच कार्यवाही की मांग की है।

 

साथ ही उनका आरोप है कि जब वह और उनके परिजन बच्चों से मिलने जाया करते थे तो फैक्ट्री के मालिक द्वारा उन्हें अपने बच्चो से मिलने नहीं दिया जाता था और उनकी बेटी के मौत के बाद भी उन्हें मिलने नहीं दिया जा रहा है।

 

Nbcindia24

You may have missed