चुनावी वादा में लगा मुहर के बाद भूमि पूजन करने पहुंची मंत्री तो ग्राम वासियों ने अनोखे अंदाज में किया भव्य स्वागत।

न्यूज़ डेस्क बालोद/ चुनाव में किया हुआ वादा और ग्रामीणों की चार दशक पुरानी मांग को पूरी कर भूमि पूजन करने पहुंचे मंत्री अनिला भेड़िया तो ग्रामीणों ने अपने घरों के सामने रंगोली सजा कलश जलाकर, बाजेगाजे और नृत्य के साथ गांव के प्रवेश द्वार से भूमि पूजन स्थल तक अस्मिता के साथ भव्य स्वागत किया गया।

जनता के दिलों पर राज

कहते हैं कि जनता के दिलों में राज वही करता है जो उनकी उम्मीदों पर खरा उतर पाते है परंतु राजनीति में विरले नेता ही ऐसे मिलते हैं जो इस कहावत पर खरा उतर पाते हैं लेकिन यह कहावत उस वक्त चरितार्थ होते नजर आया जब बालोद जिला के डौंडी विकासखंड स्थित ग्राम छिदगांव में क्षेत्रीय विधायक व छत्तीसगढ़ सरकार की कैबिनेट मंत्री अनिला भेड़िया भूमि पूजन कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंची।

चार दशक में भी किसी ने नही ली सुध

दरअसल चार दशक से भी पहले क्षेत्रवासियों द्वारा छिंदगांव बम्हनी गाढ़ाघाट डेम विस्तार कर क्षेत्र के किसानों को सिंचाई की सुविधा देने की मांग कर रहे थे लेकिन अविभाजित मध्यप्रदेश शासन से लेकर छत्तीसगढ़ अलग राज्य बनने के बाद भी किसी सत्ता सरकार के कोई नेता और प्रशासन ने कोई सुध नहीं ली।

Youtube video⬆️

पिछले चुनाव में क्षेत्र की जनता से की थी वादा: मंत्री अनिला

मंत्री अनिला भेड़िया कहती है जब से मैं राजनीति में आई हूं तब से प्रयास कर रही थी लेकिन राज्य में भाजपा की सरकार थी पिछले चुनाव में क्षेत्र की जनता से वादा की थी मैं इसे बनाकर रहूंगी चार साल पहले हमारी सरकार बनी और अब मुख्यमंत्री और सिंचाई मंत्री जी के आशीर्वाद से 02 करोड़ 87 लाख कि बजट सैंक्शन हुई है जिससे शीर्ष एवं नहरों का जीर्णोद्धार व लाइनिंग निर्माण कार्य करवा जाएगा जिससे क्षेत्र के किसानों को इसका लाभ मिलेगा।

इसके अलावा ग्राम भर्रीटोला-36 में सामुदायिक भवन निर्माण भूमिपूजन, विद्युत वितरण केंद्र कार्यालय का शुभारंभ, ग्राम गुदुम में महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिक पार्क का भूमिपूजन कर क्षेत्रवासियों को विकास कार्य की सौगात दी।

सवाल: कब तक निर्माण कार्य हो पायेगा पूरा

बहरहाल देखना होगा सिंचाई विभाग द्वारा डैम निर्माण कार्य कब तक पूरा कर क्षेत्र के किसानों को सिंचाई के क्षेत्र में इसका लाभ दे पाते हैं।

 

 

 

Nbcindia24

You may have missed