इस्तीफ़ा पॉलिटिक्स: पहले इस्तीफ़ा सूची में नाम, फिर इस्तीफा के नाम पर हुआ बदनाम.? कुँवर ने क्यों कहा ऐसे लोगों को पार्टी से निकाल देना ही उचित.?

बालोद/ छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल 4 साल पूरे हो चुके हैं अब महज 1 वर्ष का कार्यकाल शेष रह गया है ऐसे में गुंडरदेही कांग्रेस में चल रहे धमाशान पार्टी के लिए कदाचित शुभ संकेत तो नहीं है हालांकि इस्तीफ़ा के पीछे राजनीति का नया मोड़ भी सामने आया है दरअसल गुंडरदेही विधानसभा क्षेत्र ग्राम भंडेरा के 100 से अधिक कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राजधानी स्थित निवास पहुंचकर कांग्रेस के प्रति निष्ठा व्यक्त की है। उन्होंने मुख्यमंत्री को जन्म दिवस पर बधाई दी। संसदीय सचिव व विधायक कुंवर सिंह निषाद के नेतृत्व में भंडेरा के कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा देने की बात को बेबुनियाद बताया। ग्राम पंचायत भंडेरा की सरपंच खेमिन ढाले तथा उपसरपंच रमेश साहू के साथ 110 कांग्रेसी कार्यकर्ता मंगलवार को राजधानी पहुंचे थे। तो वही दूसरी ओर कांग्रेस के जिला एवं ब्लॉक अध्यक्ष ने पार्टी तथा संसदीय सचिव की छवि धूमिल करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग कर रहे है।

 

क्या है मामला :- कुछ दिनों से ग्राम भंडेरा के 122 कार्यकर्ताओं ने पार्टी से इस्तीफा देने की बात कही जा रही थी। कार्यकर्ताओं ने कहा कि पार्टी से निष्कासित बूथ अध्यक्ष द्वारा कूटरचित दस्तावेज मे पार्टी से इस्तीफे की बात कही जा रही है। ग्रामीणों से पूछने पर बताया कि ग्राम के हाई स्कूल का उन्नयन करने की मांग पत्र को कार्यकर्ताओं के इस्तीफे के रूप में प्रचारित किया जा रहा है। इससे ग्राम में आक्रोश है।

संसदीय सचिव व विधायक कुंवर सिंह निषाद ने कहा व्यक्तिगत द्वेष भाव से कूट रचितकर फर्जी तरीके से निष्ठावान कांग्रेसियों के इस्तीफा की बात कही गई जो पूरी तरह से बेबुनियाद है जिस व्यक्ति द्वारा यह साजिश रची गई है उन्हें पार्टी ने एक महा पहले ही पद से दिया है और मुझे लगता है ऐसे लोगों को पार्टी से निकाल ही देना चाहिए…कुंवर सिंह निषाद ने और क्या कहा देंखे इंटरव्यू

देखें इंटरव्यू में निषाद ने क्या कहा?

कोई इस्तीफा नहीं मिला है :– जिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष चंद्रप्रभा सुधाकर तथा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कोदूराम दिल्लीवार ने कहा कि ग्राम भंडेरा के कार्यकर्ताओं का इस्तीफा आज तक नहीं मिला है। कार्यकर्ताओं के इस्तीफे को प्रचारित करने वाला पूर्व बूथ अध्यक्ष केदार देवांगन पहले से ही पार्टी से निष्कासित है। उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण निष्कासित किया गया है। कांग्रेस के दोनों प्रमुख पदाधिकारियों ने बताया कि पार्टी तथा संसदीय सचिव की छवि धूमिल करने वालों पर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि पूर्व से निष्कासित एक पदाधिकारी के इशारे पर झूठे एवं बेबुनियाद आरोप लगाकर अपनी घटिया मानसिकता को उजागर कर रहे हैं। जिसे सभी जानते हैं।

स्वच्छ छवि तथा पार्टी मजबूत :- पार्टी के वरिष्ठ कॉन्ग्रेस नेताओं ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तथा प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के नेतृत्व में कांग्रेस ने प्रदेश में ऐतिहासिक कार्य किया है। गुंडरदेही विधानसभा क्षेत्र में पार्टी की छवि साफ एवं संगठन मजबूत है। संसदीय सचिव व विधायक कुंवरसिंह निषाद की सक्रियता से विस क्षेत्र में पार्टी की स्थिति मजबूत हुई है। जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री व संसदीय सचिव के प्रवक्ता केशव शर्मा ने कहा कि जिले में कॉन्ग्रेस की स्थिति बेहतर है। प्रत्येक कार्यकर्ता पार्टी की रीति – नीति के अनुसार कार्य कर रहे हैं। कुछ विध्वंसकारी लोग उसे पचा नहीं पा रहे हैं। उनको मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। ऐसी ही बात जिला पंचायत अध्यक्ष सोनादेवी देशलहरा, उपाध्यक्ष मिथिलेश निरोटी, जिला प्रतिनिधि राजेश बाफना, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चंद्रेश हिरवानी, संतुराम पटेल, भोजराम साहू, चुकेश्वर साहू, जनपद अध्यक्ष जागृत सुनकर, सुचित्रा साहू, नगर पंचायत अध्यक्ष चंद्रहास देवांगन, संजीव चौधरी, ने कही है।

Nbcindia24

You may have missed