जंगल मे मृत मिला तेंदुआ, शरीर से कई अंग गायब…?

राजनांदगांव जंगलपुर बिट

NBCINDIA 24 / राजनांदगांव जिले के ब्लॉक मुख्यालय छुईखदान अंतर्गत पैलीमेटा क्षेत्र के ग्राम मगरकुण्ड जंगल में एक मादा तेंदुआ मृत अवस्था मे पाया गया. जिसकी उम्र लगभग ढाई साल बतलाए जा रहें. वही तेंदुआ के सामने के दोनों पैर व मूंछ गायब है. साथ ही उसके सिर पर किसी धारदार हथियार से वार के निशान मिले है ।

दरअसल पूरा मामला राजनांदगांव जिले के गंडई थाना क्षेत्र के ग्राम मगरकुंड जंगल का है. जहां एक मादा तेंदुवे के शव मिला. जिनके समाने का दोनो पर कटे हुए और मुच्छ व दांत भी गायब है. ऐसा माना जा रहा कि किसी शिकारी द्वारा तेंदुआ का शिकार के उनके अंग निकाल ले गए. वही मौके पर मिले तेंदुआ के शव को देख ये भी माना जा रहा कि शिकारी द्वारा किसी के आने की आहट सुन आधेअधुरे में शव को छोड़ भाग निकलने की सम्भवना जताई जा रही।

मृत तेंदुआ

जिसकी जानकारी लगते ही वन हमला घटना स्थल पर पहुंच. मृत तेंदूआ के शव को जप्त कर आरोपी की पतासाजी में जुट गई. वही पूरी वन अमला टीम, मोहगांव थाना, वेटनरी विभाग और जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में दाह संस्कार किया गया. जिमसें सीसीएफ शालिनी रैना, डीएफओ संजय यादव, एसडीओ अश्वनी मिश्रा और रेंजर एच एन ठाकुर मौजूद रहे.

बता दें कि जंगलपुर बिट उपकृत पैलीमेटा में यह घटना घटी है. विभाग का कहना है कि डॉग स्क्वायड की मदद से कुछ संदेही सामने आया है बहुत जल्द आरोपियों को पकड़े जाने की बात कही जा रही है।

Nbcindia24

You may have missed