सड़क पर दुकान लगाने वाले एवं दुकान को सड़क पर निकलने वाले व्यापारियों को प्रशासन की चेतावनी, नियम का हुआ उल्लंघन तो होगी कार्यवाही।

Nbcindia24/वीरेंद्र भारद्वाज दल्ली राजहरा। नगर की यातायात व्यवस्था को व्यवस्थित करने आज नगर पालिका व प्रशासन की टीम मुख्य बाजार में भ्रमण कर नाली के बाहर रखें सामान व वाहनों को हटाने का निर्देश दे आदेशों की उल्लंघन करने पर कार्यवाही की चेतावनी दी है।

 

इसके साथ ही दुकानदार, गुमटी, ठेला संचालकों को अपना व्यवसायिक सामग्री होर्डिंग टेंट तथा परिवहन के रूप में लाए जाने वाले वाहनों को सड़क पर ना लगा व्यवस्थित लगाने की चेतावनी दी है, ताकि राहगीरों को आवागमन में कठिनाइयों का सामना ना करना पड़े और इससे होने वाली दुर्घटनाओं को भी रोका जा सके।

यातायात दुरुस्त करने सड़कों पर उतरी प्रशासन ने दी चेतावनी

क्या व्यापारी करेंगे नियम का पालन

लेकिन सबसे बड़ी बात तो यह है कि जब तक व्यापारी बंधुओं स्वयं प्रशासन के आदेशों का पालन नहीं करेंगे तब तक यह व्यवस्था सुधरने वाली नहीं है, क्योंकि अधिकांश व्यपारी अपने व्यापार को सड़क पर ले आते हैं, जिसके चलते आवागमन बाधित होने के साथ-साथ जाम की स्थिति निर्मित हो जाती है, जिससे दुर्घटनाओं की भी संभावना बनी रहती है।

देखने वाली बात होगी कि प्रशासन की चेतावनी और मुनादी व्यापारियों पर कितना असर डाल पाती है।

आज सयुंक्त रूप से की गई कार्रवाई में मुख्य नगर पालिका अध्यक्ष शिबू नायर ,एसडीएम प्रेमलता चंदेल, नगर पुलिस अधीक्षक मनोज तिर्की, नयाब तहसीलदार विजय देवांगन ,मुख्य नगरपालिका अधिकारी नारायण साहू, नगर निरीक्षक पीएस पट्टाबी, व्यापारी संघ अध्यक्ष गोविंद वाधवानी एवं पुलिस जवान मौजूद रहे।

 

Nbcindia24

You may have missed