फलफूल रहा अवैध शराब का कारोबार, दल्ली राजहरा में 77 पव्वा के साथ पार्षद प्रत्याशी गिरफ्तार।

Nbcindia24/Balod/वीरेंद्र भारद्वाज दल्लीराजहरा। अवैध शराब पर कार्रवाई करते हुए आज शनिवार को आबकारी विभाग की टीम ने दल्ली राजहरा नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत वार्ड नंबर 10 पुराना बस स्टैंड वीर नारायण चौक स्थित एक रिहायशी मकान में दबिश दी, इस दौरान आबकारी विभाग की टीम ने आरोपी बेनू राम, पिता केवल सिंह पटेल उम्र 54 वर्ष के घर से 77 पाव देसी मदिरा प्लेन (प्रत्येक में 180 मिलीलीटरल) कुल मात्रा 13. 860 लीटर जब कर आरोपी के खिलाफ धारा 34(2), 59 क, छत्तीसगढ़ आबकारी अधिनियम के तहत कार्यवाही कर आरोपी को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।

 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अवैध शराब के मामले में गिरफ्तार आरोपी बेनु राम 2019 के दल्ली राजहरा नगर पालिका चुनाव में वार्ड पार्षद पद के लिए निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरा था जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

 

सूत्र से यह भी पता चला है कि जिस जगह पर आबकारी विभाग ने दबिश दी उसके सामने का हिस्सा पर पान ठेला व जनरल दुकान का संचालन होता है और पीछे उनका रिहायशी मकान है, जिसका फायदा उठा आरोपी अवैध शराब का कारोबार चला रहा था।

 

 

बहरहाल अवैध शराब बिक्री के खिलाफ छत्तीसगढ़ आबकारी आयुक्त श्री निरंजन दास, प्रबंध संचालक सीएसएमसीएल श्री एके त्रिपाठी एवं कलेक्टर बालोद श्री जन्मेजय महोबे के निर्देशन तथा जिला आबकारी अधिकारी बालोद श्री अशोक कुमार सिंह के मार्गदर्शन में वृत्त दल्लीराजहरा के प्रभारी आबकारी उपनिरीक्षक एसआर भांडेकर द्वारा अपने टीम आबकारी आरक्षक दिगंबर बुरा, राजेंद्र ठाकुर एवं वाहन चालक कुलदीप सिंह ठाकुर के सहयोग से सराहनीय कार्य करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

 

लेकिन अब भी एक बड़ा सवाल आंखें दिखाए खड़ा हैं कि आखिर अवैध शराब बिक्री के पीछे किसका हाथ है, अगर किसी का हाथ नहीं तो बालोद जिले के गांव से लेकर शहर तक हर गली- मोहल्ले में अवैध शराब बिक्री कैसे सम्भव, और यह बात हम ऐसे ही नहीं कर रहे हैं बल्कि आए दिन पुलिस और आबकारी विभाग की टीम द्वारा अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही की जाती है, जिससे पता चलता है की जिले में किस हद तक अवैध शराब का कारोबार फल-फूल रहा है, बावजूद इसके अवैध शराब कारोबारियों पर लगाम क्यों नहीं लग पा रहा है।

 

 

जिम्मेदार कौन…?

Nbcindia24

You may have missed