खबर का असर- कांग्रेसी पूर्व जिला पंचायत सदस्य यशोदा बाई को मिली राशनकार्ड।

यशोदा बाई पूर्व जिला पंचायत अद्स्य

Nbcindia24/छत्तीसगढ़/ चौथा स्तंभ वो कड़ी है जो जनता से सरकार और सरकार से जनता बीच एक माध्यम बन एक दूसरे तक आवाज पहुंचाता है चाहे वो सरकार को सच से आईना दिखाने की बात हो या सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने की बात हर उस पहलू को चौथे स्तंभ बखूबी निभाते आ रहा है और निभाता रहेगा इसीलिए देश में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ का दर्जा दिया गया है।

Nbcindia24 यूट्यूब द्वारा दिखाई गई खबर

22 जुलाई दिन गुरुवार को अविभाजित मध्य प्रदेश शासन में सूरजपुर जिला पंचायत कि सदस्य रही यशोदाबाई की गुमनामी और उनकी दर्द को बयां कर Nbcindia24 सहित विभिन्न मीडिया ने बताया था कि किस तरह यशोदा बाई भीख मांग अपना पेट भर जीवन यापन कर रही हैं जिस दिन किसी ने उन्हें कुछ दे दिया तो घर का चूल्हा जल जाता है और जिस दिन ना मिले उन्हें खाली पेट रहना पड़ता है वहीं प्रशासन में बैठे नुमाइंदों द्वारा राशन कार्ड सत्यापन के दौरान उनके राशन कार्ड निरस्त कर देने से शासन द्वारा मिलने वाले खाद्यान्न सामग्री से भी उन्हें वंचित कर दिया गया था इन तमाम विषयों को लेकर Nbcindia24 ने प्रमुखता से खबर प्रकाशित कर यशोदा बाई की पीड़ा को शासन-प्रशासन और प्रदेश की जनता तक पहुंचाया।

तो वही Nbcindia24 सहित विभिन्न मीडिया का मकसद भी सार्थक हुआ और खबर प्रकाशित के बाद तत्काल प्रशासन और प्रतिनिधि हरकत में पूर्व जिला पंचायत सदस्य यशोदाबाई से मिलने पहुंच गए और शाम होते-होते उनतक नया राशनकार्ड बना पहुचाया दिया गया।

Nbcindia24 का मकसद जनता की आवाज को शासन-प्रशासन में बैठे नुमाइंदों तक पहुंचा उन्हें उनका हक दिलाना है इसके लिए आगे भी लगातार प्रयासरत रहेंगे।

अगर आपके पास भी हो कोई ऐसी खबरें जो सरकार की योजनाओं से वंचित हो यह सरकार की योजनाओं का लाभ ले बेहतर जीवन यापन कर औरों को प्रेरणा दें या अन्य मुद्दे तो हम तक जानकारी को साझा करें हम उन्हें एक संदेश वाहक की तरह खबर बना आपकी आवाज शासन-प्रशासन तक पहुंचाने का प्रयास करें।

नोट:- छत्तीसगढ़ के तमाम जिले व ब्लॉकों में सहयोगी पत्रकार की आवश्यकता, जो पहले से ही किसी संस्था से जुड़े पत्रिकारिता कर रहे हो।

इच्छुक व्यक्ति इन नंबर पर संपर्क करें
Nbcindia24@gmail.com
9406205187

Nbcindia24

You may have missed