यहां की प्रसिद्ध स्वयं भू माँ शीतला माई अपने भक्तो को देती है विशेष तरह का आशीर्वाद,मंदिर में दर्शन के लिए उमड़ रहे श्रद्धालु

धर्मेंद्र यादव धमतरी @ शारदीय नवरात्र में शक्ति उपासना के महापर्व की शुरुआत हो चुकी है और पहले दिन से ही देवी मंदिर में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है।आस्था के बीच श्रद्धालुओं मां दुर्गा की आराधना कर रहे हैं।वही धमतरी जिले के सिहावा के प्रसिद्ध स्वयं भू मां शीतला मंदिर में भक्तो की भीड़ उमड़ पड़ी है। वही शीतला पीठ पर नौ दिनों तक दुर्गा पाठ के साथ ही उल्लास और श्रद्धा के बीच नौ देवियों की पूजा होगी। बता दें शीतला शक्ति पीठ में इस वर्ष शारदीय नवरात्रि में 2379 ज्योति है।इसमें घी के 217 व तेल के 2162 ज्योति जगमगा रहे है।

घट स्थापना के लिए ज्योति धारियो ने संकल्प भी लिया वही नवरात्रि में आदि शक्ति की उपासना से मनुष्य का जीवन कल्याण कारी हो जाता है।श्रद्धालु अपनी आस्था के दूर दराज से माता रानी के दर्शन के लिए मंदिर पहुंच रहे हैं बता दें छत्तीसगढ़ के साथ साथ उड़ीसा राज्य से भी भक्त माता के दर्शन और पूजा अर्चना करने पहुंच रहे हैं और मां से अपने खुशहाल जीवन की कामना कर रहे हैं।

मां देती हैं विशेष तरह से आशीर्वाद

बता दें धमतरी जिले के सिहावा शीतला मंदिर की यह मान्यता है कि श्रद्धालु सच्चे मन से माता से अपनी मनोकामना मांगते हैं तो मां शीतला अपने ऊपर चढ़े चावल और फूल को गिराकर भक्तो को आशीर्वाद प्रदान करती है।

Nbcindia24

You may have missed