बड़ी खबर: आकाशीय बिजली गिरने से 8 की दर्दनाक मौत, घटना स्थल पहुंचे कलेक्टर ।

परमानंद रजक राजनांदगांव। जिले के सोमानी थाना क्षेत्र के ग्राम जोरातराई के पास एक आज हृदय विदारक घटना घटित हुई जिसमें बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे झोपड़ी नुमा बने एक कमरे के अंदर 6 बच्चों सहित तीन ग्रामीण रुके हुए थे इसी दौरान आकाशी बिजली गिरने से 8 की मौत हो गई वही एक ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे जिला मेडिकल अस्पताल राजनांदगांव ले जाया गया है।

मृतको मे 6 स्कूली बच्चे शामिल है जो कि हाई स्कूल के विद्यार्थी थे जो कि तिमाहि परीक्षा दिलाकर वापस अपने लौट रहे थे और बारिश के दौरान आश्रय लेने रुके हुए थे । घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर कलेक्टर संजय अग्रवाल एसपी मोहित गर्ग सहित स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचकर मृतको के शव को मेडिकल अस्पताल भेजा गया वहीं मौके पर पहुंचे।

 

कलेक्टर सांजय अग्रवाल ने पूरी घटना की जानकारी लेते हुए मृतकों के परिवार से चर्चा कर परिवार को ढांढसा बंधाया , कलेक्टर ने उचित मुआवजा का ऐलान भी किया है शासन की गाइडलाइन के अनुसार सभी मृतकों को चार चार लाख व घायलको दी जाने वाली राशि को तत्काल स्वीकृत किया है फिलहाल इस घटना से पूरे क्षेत्र में गमगीन माहौल दिखाई दे रहा है ।

Nbcindia24