एकता व्यापारी संघ डोंडी द्वारा व्यापार हित के लिए मांग रहा है नगर के समस्त व्यापारियों से सुझाव व समर्थन 

डोंडी @ व्यापार संघ की बैठक अध्यक्ष सुरेश बाघमार की अध्यक्षता जैन भवन में हुई। बैठक में वार्षिक आय व्यय पर चर्चा के बाद संघ के सदस्यों ने डोंडी जैन व्यापारी संघ की जगह अब एकता व्यापारी संघ नाम रखने का आयोजन प्रस्ताव रखा। जिसे सर्व मत से पारित किया गया।

डोंडी नगर के व्यापार को बढ़ाने सहित व्यापारियों के हितों के लिए एकता व्यापारी संघ डोंडी द्वारा आगामी दिनो में ज्ञापन शासन को देने की बात पर सहमती बनी। व्यापारियों ने बैठक में बताया की स्टेट बैंक के सामने बेतरबीन खड़े दुपहिया वाहनों से दुकानदारों एवं राहगीरों को रही परेशानी पर स्टेट बैंक प्रबंधक को बैंक द्वारा पार्किंग व्यवस्था किए जाने का प्रस्ताव भेजा जाएगा।

संघ के सदस्यों ने बताया कि डोंडी में एक मात्र स्टैंट बैंक है। बैंक के ग्राहक अधिक होने से बैंक सेवा एटीएम का लाभ,, चिल्हर नोट व्यापारियों व ग्राहकों को समय पर नहीं मिल रहा है। डोंडी में राष्ट्रीयकृत एक बैंक और खुलवाने का प्रस्ताव लिया गया।

बैंक खोलने के लिए एचडीएफसी बैंक प्रबंधन को व्यापार संघ की ओर से मांग पत्र देगा।बैठक में व्यापारियों की समस्याओं पर गहन विचार मंथन कर उनके निस्तारण के लिए सामूहिक रूप से लड़ने की बात कही गई। संगठन की मजबूती के लिए कई अहम फैसले भी लिए गए। आम राय से नियमावली भी तय की गई एवं कार्यकारिणी का विस्तार भी किया गया।बैठक में कहा गया कि व्यापार संघ सदैव व्यापारियों के हितों की लड़ाई लड़ेगा।

इसके लिए नगर के सभी व्यापारियों से सहयोग का आह्वान किया गया। संगठन को और प्रभावी व सक्रिय बनाने को लेकर तमाम व्यापारियों से अपने सुझाव व विचार रखने की बात की गई। इसके लिए आगमी दिनो में अलग अलग प्रकोष्ठ भी बनाए जायेंगे। व्यापार संघ अध्यक्ष सुरेश बाघमार ने संगठन के विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की। बैठक मे नगर के प्रमुख व्यापारी शामिल थे।

Nbcindia24