बड़ी खबर सुकमा: झमाझम बारिश से बिगड़े हालात, शबरी का बढ़ा जलस्तर, NH 30 पर गाड़ियों की जगह चलने लगा नाव

सुकमा NH30 पर नाव चल रही, 5 जगहों पर आया सबरी का पानी NH 30 पर नाव चल रही

जिले में जलस्तर में वृद्धि के मद्देनजर प्रभावितों को राहत शिविरों में शिफ्ट किया जा रहा है 

राहत शिविरों में पेयजल एवं भोजन की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश

सुकमा धर्मेन्द्र सिंह सुकमा/ जिले में लगातार हो रहे बारिस से जन जीवन अस्त व्यस्त है Nh30 इंजरम,डुबाटोटा ,एर्राबोर,चिकपाल ,ग्गीदम नाला 5 जगहों पर सबरी नदी का पानी आगया है वही फसे लोगो को नव चला कर फसे लोगों को उस पार लाया जा रहा है वही सबरी नदी का जल जल स्तर लगता बाद रहा है जिस कारण NH30 पूरी तरह जाम है वही निचली बस्तियों में बाढ़ का पानी अजाने से खाली करवा दिया गया है वही आपको बता दे कि जिले में पिछले दो दिनों से अनवरत वर्षा होने से आसपास के छोटे-बड़े नदी-नालों के जल स्तर में वृद्धि होने के कारण सड़क और बसाहट भी प्रभावित हुए हैं। कलेक्टर हरिस एस. के निर्देशन में जिला प्रशासन द्वारा जल स्तर में लगातार वृद्धि होने की स्थिति को मद्देनजर रखते हुए तत्काल प्रभावित लोगों को राहत शिविरों में शिफ्ट किये जाने की कार्यवाही की जा रही है। वहीं मुनादी के माध्यम से आम लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने तथा पुल-पुलिया के ऊपर पानी बहने की स्थिति में पार नहीं करने सम्बन्धी अपील की जा रही है।

शिफ्टिंग हेतु नगर पालिका परिषद सुकमा में बाढ़ प्रभावितों हेतु राहत शिविर का चिन्हांकन किया गया है। जिसमें वार्ड क्रमांक 12 हेतु शासकीय माध्यमिक शाला शबरी नगर, वार्ड क्रमांक 08 हेतु शासकीय जनपद शाला, वार्ड क्रमांक 09 हेतु शासकीय हाई स्कूल तथा  वार्ड क्रमांक 2 हेतु शासकीय बापूराव कॉलेज छात्रावास में प्रभावित लोगों के लिए राहत शिविर स्थल चिन्हांकित किया गया है। जहां पर प्रभावित लोगों को शिफ्ट किया जा रहा हैं।

कलेक्टर हरिस एस. ने प्रभावित लोगों के लिए राहत शिविरों में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित किये जाने के निर्देश सर्व सम्बन्धित अधिकारियों को दिए हैं। जिसके तहत पेयजल एवं भोजन की समुचित उपलब्धता सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं बस यात्रियों के लिए भी भोजन पैकेट की व्यवस्था किये जाने कहा गया है। यात्रियों के ठहरने तथा भोजन की व्यवस्था के मद्देनजर बसों को बसाहटों में रोकने के निर्देश दिए गए हैं।

Nbcindia24