गुंडा तत्वों का संरक्षण करने वाले राजनीतिक दलों के कार्यक्रमों का होगा बहिष्कार- प्रकाश ठाकुर

सर्व आदिवासी समाज ने कहा आदिवासियों का उत्पीड़न करने वाले असामाजिक तत्वों का संरक्षण करना बंद करें राजनीतिक दल  

आदिवासी सीएम वाले सुशासन के सूर्योदय वाले राज्य का दुर्भाग्य, शिकायत के एक पखवाड़े बाद भी दर्ज नहीं हुआ एफआईआर

बीजापुर। सर्व आदिवासी समाज के संभागीय अध्यक्ष प्रकाश ठाकुर ने कहा कि राजनैतिक संरक्षण प्राप्त आदिवासियों के उत्पीड़न में शामिल गुंडा तत्वों के साथ संबंधित राजनीतिक दल के कार्यक्रमों का सर्व आदिवासी समाज बहिष्कार करेगा।
गुरुवार को आदिवासी उत्पीड़न के मामले को लेकर सर्व आदिवासी समाज द्वारा बीजापुर में आयोजित आक्रोश रैली में भाग लेने आए समाज के संभागीय अध्यक्ष प्रकाश ठाकुर ने समाज प्रमुखों को संबोधित करते हुए कहा कि आदिवासियों का उत्पीड़न करने वाले असामाजिक तत्वों का राजनैतिक दलों द्वारा संरक्षण करना बंद करना होगा नहीं तो समाज उन्हें सबक सिखाएगी। पांचवी अनुसूची क्षेत्र में जहां एक ओर शासन प्रशासन को आदिवासी समुदाय के साथ संवेदनशीलता के साथ उनकी समस्याओं के समाधान के लिए सदैव प्रयासरत होना चाहिए वहीं एक पखवाड़ा बीत जाने के बाद भी पीड़ित आदिवासी युवक प्रकाश के द्वारा दिए गए आवेदन पर राजनैतिक संरक्षण प्राप्त हिस्ट्रीशीटर जिस पर 42 से ज्यादा मामले दर्ज है के खिलाफ पुलिस एफआईआर दर्ज करने से क़तरा रही है। पुलिस द्वारा किए जा रहे विलंब के चलते पीड़ित आदिवासी युवक प्रकाश काफी डरा हुआ है और भैरमगढ़ छोड़ कर अन्यत्र रह रहा है। जोकि  आदिवासी मुख्यमंत्री वाले सुशासन का सूर्योदय के दावे वाले राज्य का दुर्भाग्य है।

आदिवासी नेता प्रकाश ठाकुर ने कहा कि पूरे घटनाक्रम को लेकर आदिवासी समाज में आक्रोश व्याप्त है। भैरमगढ़ निवासी पीड़ित आदिवासी युवक को न्याय दिलाने बस्तर संभाग के सभी जिलों में आगामी 7 अगस्त को  मुख्यालय  में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी तथा पुलिस द्वारा  एफआईआर दर्ज नहीं करने को लेकर न्यायालय की शरण में जाएंगे।  इसके साथ ही 9 अगस्त विश्व आदिवासी दिवस पर सभी मुख्यालयों विरोध और भैरमगढ़ थाने का घेराव किया जाएगा।

इस दौरान बीजापुर जिला अध्यक्ष जग्गूराम तेलामी, बस्तर जिला अध्यक्ष गंगाराम नाग, महिला अध्यक्ष रुकमणी कर्मा,जमुना कोरसा, सीताराम मांझी, सुकूल साय तेलाम, कमलेश पैंकरा, अल्वा मदनैया, सीएस नेताम, मनोज अवलम सहित अन्य पदाधिकारी गण मौजूद थे।

Nbcindia24