कलेक्टर ने किया फरसगांव स्थित एकलव्य आवासीय विद्यालयों का निरीक्षण,बच्चों से बातचीत कर ली समस्याओं की जानकारी, बच्चों की मांग पर की जाएगी त्वरित कार्यवाही

एनबीसी इंडिया 24 न्यूज़ कोंडागांव @ कलेक्टर ने सोमवार देर शाम फरसगांव में संचालित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने इस दौरान बालिकाओं के लिए संचालित विद्यालय में रीडिंग जोन बनाने के निर्देश दिए। वहीं उन्होंने सभी खिड़कियों मंल जाली लगाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने परिसर में रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।

कलेक्टर ने इस दौरान बच्चों से भी बातचीत करते हुए उनकी समस्याओं के संबंध मंर जानकारी ली। बच्चों द्वारा खेल एवं संगीत शिक्षक सहित सामग्री की मांग रखी गई। कलेक्टर ने विद्यार्थियों से कहा कि उनकी सभी मांगों पर त्वरित कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा सभी विद्यार्थी बहुत ही लगन के साथ पढ़ाई करें और सभी क्षेत्रों मंे आगे बढ़ें।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार की पहल पर जनजातीय बच्चों को आदर्श वातावरण में शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए एकलव्य विद्यालयों की स्थापना की गई है। सभी बच्चे प्रतिभावान हैं तथा वे बहुत ही लगन के साथ पढ़ाई करते हुए हर क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे और अपने माता-पिता के आशाओं को पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी विद्यार्थी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें।

इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अविनाश भोई, अनुविभागीय दण्डाधिकारी अश्वन पुसाम, आदिवासी विकास विभाग की सहायक आयुक्त डॉ रेशमा खान, तहसीलदार जय कुमार नाग सहित एकलव्य आवासीय विद्यालय के शिक्षक व विद्यार्थी उपस्थित थे।

Nbcindia24