बीजापुर में पानी ही पानी : तेलंगाना से टूटा बीजापुर का सड़क संपर्क, इंद्रावती डेंजर जोन से 1 मीटर नीचे, 24 घण्टे हुई 131.6 एमएम बारिश

बारिश से कई मकान हुए क्षतिग्रस्त,सर्प दंश से एक मवेशी की मौत

 

रंजन दास बीजापुर @ बीते शुक्रवार की शाम से बीजापुर जिले में हो रही झमाझम बारिश के चलते शनिवार की रात से बीजापुर से तेलंगाना का सड़क संपर्क टूट गया हैं। अनवरत बारिश से इंद्रवती नदी का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है, जो डेंजर जोन से 1 मीटर नीचे तक पहुंच गया हैं। भैरमगढ़ और भोपालपटनम तहसील क्षेत्र में कुछ कच्चे मकान बारिश की वजह से क्षतिग्रस्त हो गये हैं। वही सर्प दंश से एक मवेशी की मौत हो गई हैं।

तालपेरु, पोंजेर व चेरपाल में

भोपालपटनम के तहसीलदार सूर्यकांत धरत ने बताया कि बारिश के चलते तेलंगाना का रास्ता बंद हो गया हैं। इस मार्ग पर आवाजाही बन्द हो गई है। उन्होंने बताया कि टेकुलगुडम नाला में भर जाने से बीते रात से यह बन्द हो गया था। वही सुबह रामपुरम के पास मुख्य मार्ग पर करीब 4 फिट पानी भरने से यह भी बंद हो गया हैं। तहसीलदार ने बताया कि बारिश के चलते भोपालपटनम में दो मकानों पर सूखा पेड़ गिर जाने से वह क्षतिग्रस्त हो गया है। वही वरदल्ली में एक मवेशी की सर्पदंश की मौत हो गई है।

उन्होंने बताया कि मामले का प्रकरण तैयार किया जा रहा हैं। उन्होंने बताया कि तालपेरु कल शाम तक पानी पुल के ऊपर से बह रहा था। वही भैरमगढ़ व कुटरू के प्रभारी तहसीलदार मोहन साहू ने बताया कि तुमला नाला में पानी पुलिया से ऊपर चल रहा है। लेकिन यह मार्ग बाधित नहीं है। इस मार्ग पर लोग बाईपास से होकर आवागमन कर रहे है। उन्होंने बताया कि भैरमगढ़ नगर में बारिश के चलते करीब 8 से 10 कच्चे मकान गिर गए हैं। पटवारियों से प्रकरण तैयार करने को कहा गया हैं। गंगालुर के नायब तहसीलदार लोकेश ठाकुर ने बताया कि धनोरा से बोरजे को जोड़ने वाले पुलिया में सुबह तक पानी था। वही चेरपाल व पोंजेर में पानी पुल से नीचे चल रहे थे। उन्होंने बताया कि बीजापुर व गंगालुर तहसील के अंर्तगत कही से भी फिलहाल पशु हानि या मकान क्षतिग्रस्त की सूचना अब तक नहीं मिली हैं।

 

इंद्रावती डेंजर ज़ोन से 1 मीटर नीचे

 

भोपालपटनम तहसीलदार सूर्यकांत धरत ने बताया कि लगातार हो रही बारिश के चलते इंद्रावती नदी का जलस्तर से बढ़ता जा रहा है। उन्होंने बताया कि रविवार की सुबह तक इंद्रावती नदी का जलस्तर 11.5 मीटर पर चल रहा था। जो डेंजर जोन 12.5 से 1 मीटर नीचे हैं। वही कृषि विज्ञान केंद्र के साइंटिस्ट अरुण सकनी ने बताया कि पिछले 24 घण्टे में बीजापुर जिले में 131.6 मिलीमीटर वर्षा रिकार्ड की गई हैं।

Nbcindia24