स्कूल में हुआ अंगना में शिक्षा कार्यक्रम, विविध क्रियाकलापों के द्वारा बच्चों ने सीखा पढ़ना

स्कूल में हुआ अंगना में शिक्षा कार्यक्रम, विविध क्रियाकलापों के द्वारा बच्चों ने सीखा पढ़ना

 

 

धर्मेंद्र यादव धमतरी / शासकीय प्रायोगिक शाला नगरी (अंग्रेजी माध्यम) में अध्ययनरत कक्षा पहली व दूसरी के विद्यार्थियों की माताओं को शिक्षा की मुख्यधारा में जोड़ने केलिए अंगना मा शिक्षा संकुल स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।

 

 

कार्यक्रम में अंगना मा शिक्षा कार्यक्रम के उद्देश्य व महत्व पर प्रकाश डाला गया। प्राथमिक शाला के बच्चों से माताओं की उपस्थिति में विविध गतिविधियां कराई गई। कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के तौर पर उपस्थित नगर पंचायत अध्यक्ष आराधना शुक्ला ने कहा कि अंगना में शिक्षा कार्यक्रम सरकार की महत्वपूर्ण शैक्षणिक योजना है।

 

 

जिसमे माँ अपने घरेलू कामों को करते हुए अपने बच्चे को खेल खेल में शिक्षा दे सकती है।विशेष अतिथि के तौर पर उपस्थित अजय नाहटा उपाध्यक्ष नगर पंचायत नगरी ने यह कार्यक्रम की तारीफ करते हुए कहा कि माताएं आसानी से घर के कामों को करते हुए बच्चों को पढ़ा सकती है। नोडल अधिकारी शुश्री चंद्रकुमारी ध्रुव ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में यह पहल निश्चित तौर पर बच्चों के शैक्षणिक विकास के लिए अहम रोल अदा करेगी।

 

 

शिक्षिका निरुपमा साहू,मालिनी सोम,प्रीति कुमारी,ज्योति मरकाम ने बच्चों को रस्सी कूद, गोला कूद, सीढ़ी चढ़ने, पेपर फोल्डिंग सहित अन्य गतिविधियों के बारे में बताया। कार्यक्रम में शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष रामजी लाल बोदेले,श्रीमती मधु पाटिल एवं बहुत से माताएं उपस्थित थे।कार्यक्रम का संचालन शिक्षक कैलाश सोन ने किया।

Nbcindia24

You may have missed